पटना में जुटे विपक्षी नेताओं से ओवैसी ने पूछा- आपका ट्रैक रिकॉर्ड क्या है?

पटना में जुटे विपक्षी नेताओं से ओवैसी ने पूछा- आपका ट्रैक रिकॉर्ड क्या है?
What is your track record, Owaisi asks opposition leaders gathered in Patna

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को भाजपा से मुकाबला करने की रणनीति पर चर्चा करने के लिए पटना में मिले विपक्षी दलों के नेताओं की आलोचना की और उनसे अपने खुद के ट्रैक रिकॉर्ड की जांच करने को कहा। ओवैसी ने पत्रकारों से कहा कि उन्हें बैठक में इसलिए नहीं बुलाया गया क्योंकि वह सच बोलते हैं। हम भी नहीं चाहते कि 2024 में नरेंद्र मोदी दोबारा इस महान देश के प्रधानमंत्री बनें और इसके लिए हम जो भी प्रयास होंगे, हम जरूर करेंगे। उन्होंने पूछा, आज पटना में हुई इस खास बैठक के लिए जो नेता इकट्ठे हुए उन नेताओं का ट्रैक रिकॉर्ड क्या है?


क्या यह सही नहीं है कि कांग्रेस के कारण ही भाजपा दो बार सत्ता में आई। यह कहना सही नहीं है कि गोधरा कांड के समय नीतीश कुमार रेल मंत्री थे और गुजरात नरसंहार के दौरान वह भाजपा के साथ बने रहे। क्या यह सच नहीं है कि वह भाजपा के साथ गठबंधन के कारण मुख्यमंत्री बने। उन्होंने बीजेपी छोड़ी और महागठबंधन बनाया, मुख्यमंत्री बने और फिर उन्हें छोड़कर बीजेपी में लौट आए और अब फिर से बीजेपी छोड़ दी है।

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि जब सांप्रदायिक दंगे हुए और 100 साल पुराने मदरसे को जला दिया गया तो नीतीश कुमार ने अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा भी नहीं किया, लेकिन उन्होंने पूरे भारत से पार्टियों को आमंत्रित किया। ओवैसी ने इस बात पर आश्चर्य जताया कि शिवसेना एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी कैसे बन गई, जबकि इसके नेता उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में विधानसभा में कहा था कि उन्हें बाबरी मस्जिद के विध्वंस पर गर्व है।

उन्होंने याद दिलाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उस समय भाजपा का समर्थन किया था जब वह अनुच्छेद 370 को रद्द करने के लिए संसद में विधेयक लेकर आए थे, लेकिन अब वह उसी भाजपा सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटाने के लिए देश भर में घूम रहे हैं।

हैदराबाद के सांसद ने यह भी बताया कि कांग्रेस भाजपा सरकार द्वारा लाए गए यूएपीए में संशोधन का समर्थन करती है। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उस बयान का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि उनका गोत्र सबसे बड़ा है।

उन्होंने पूछा, आप कह रहे हैं कि आप भाजपा के एजेंडे के खिलाफ हैं, लेकिन आपका एजेंडा क्या है? उन्होंने कहा कि इन नेताओं ने दूसरों को धर्मनिरपेक्ष या सांप्रदायिक कहने का अधिकार अपने पास रख लिया है।विपक्षी एकता के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने एक लोकप्रिय उर्दू दोहे का हवाला देते हुए कहा कि यह सिर्फ शुरुआत है, देखते हैं क्या होता है। दिल्ली अभी दूर है।

ओवैसी ने कहा कि जो लोग बैठक में शामिल हुए उनके अपने सपने हैं। कांग्रेस सबसे आगे रहना चाहती है और नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं।एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि प्रधानमंत्री पद के लिए चेहरों को आगे किया जाए क्योंकि इससे बीजेपी को फायदा होगा। ओवैसी ने कहा कि हम सभी 540 लोकसभा सीटों पर मोदी के खिलाफ लड़ाई चाहते हैं।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Jun 2023 5:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story