पीएम मोदी फेरबदल की अटकलों के बीच सोमवार को करेंगे मंत्रिपरिषद की बैठक 

पीएम मोदी फेरबदल की अटकलों के बीच सोमवार को करेंगे मंत्रिपरिषद की बैठक 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कैबिनेट में फेरबदल की अटकलों के बीच भाजपा के शीर्ष नेताओं के बीच पिछले हफ्ते हुई व्यस्त बातचीत के कुछ दिनों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को मंत्रिपरिषद की बैठक करने वाले हैं। घटनाक्रम से वाकिफ सूत्रों ने बताया कि बैठक नए पुनर्निर्मित प्रगति मैदान के कन्वेंशन सेंटर में होने वाली है। यह बैठक तब होने जा रही है, जब 20 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू होने वाला है। अगर कोई फेरबदल करना है तो संसदीय सत्र से पहले करना पड़ सकता है। कैबिनेट में फेरबदल दो साल पहले यानी जुलाई 2021 में हुआ था।

28 जून को मोदी की गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा से मुलाकात के बाद राजनीतिक हलकों में कैबिनेट फेरबदल और यहां तक कि भाजपा के भीतर संगठनात्मक बदलाव की अटकलों का बाजार गर्म हो गया। वह बैठक इससे पहले शाह और नड्डा की अलग-अलग मुलाकात के बाद हुई थी। कर्नाटक में हार के बाद अब कुछ महीनों बाद राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव होने हैं, उसके बाद 2024 का लोकसभा चुनाव होना है। इसलिए 3 जुलाई की बैठक काफी राजनीतिक महत्व रखती है।

इसके अलावा, विपक्षी दलों के गठबंधन ने पहले ही लोकसभा चुनावों की रणनीति पर विचार-विमर्श शुरू कर दिया है और महाराष्ट्र में प्रमुख विपक्षी दल एनसीपी को दलबदल का सामना करना पड़ रहा है। इसके कई विधायक रविवार को सत्तारूढ़ शिवसेना (एकनाथ शिंदे)-भाजपा गठबंधन में शामिल हो गए। राजनीतिक विश्‍लेषकों के मुताबिक, आने वाले दिनों में देश में बड़ा राजनीतिक मंथन देखने को मिलने वाला है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 July 2023 5:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story