लोकसभा चुनाव 2024: वाराणसी में रातभर रुकेंगे पीएम मोदी, जानिए अंतिम चरण से पहले क्या है मास्टर प्लान?

वाराणसी में रातभर रुकेंगे पीएम मोदी, जानिए अंतिम चरण से पहले क्या है मास्टर प्लान?
  • बीजेपी ने वाराणसी सीट पर तेज की तैयारी
  • 29 मई को वाराणसी में रुकेंगे नरेंद्र मोदी
  • योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ने वाराणसी सीट पर डाला डेरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की सबसे हॉट सीट वाराणसी लोकसभा पर बीजेपी ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी तक दूसरे उम्मीदवारों के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में रैली, जनसभा और रोड शो कर रहे थे। अब वे अपनी सीट के लिए चुनावी रणनीति बनाने में लगे हुए हैं।

पीएम मोदी इस बार वाराणसी सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। बीजेपी ने पीएम मोदी की जीत के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है। उनकी जीत को पक्का करने के लिए 29 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके साथी यहां रुकेंगे।

अंतिम चरण में होगी इस सीट पर वोटिंग

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में वाराणसी सीट पर 1 जून 2024 को मतदान होने वाला है। इस सीट पर नरेंद्र मोदी दो बार चुनाव जीत चुके हैं। अब तीसरी बार पर अपनी जीत के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ I.N.D.I.A गठबंधन से कांग्रेस ने इस सीट पर अजय राय को उम्मीदवार खड़ा किया है। इस सीट पर इससे पहले भी अजय राय तीन बार चुनाव लड़ चुके हैं और तीनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने अतहर जमाल लारी को यहां से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। 2024 में इस लोकसभा चुनाव में 41 उम्मीदवारों ने वाराणसी निर्वाचन क्षेत्र से अपना नाम नामांकन पत्र में दाखिल किया था, जिसमें से एक ने खुद ही अपना नाम वापस ले लिया था। जिसके बाद केवल सात उम्मीदवार जांच प्रक्रिया में आगे निकल पाए। अब ये 6 उम्मीदवार पीएम मोदी को चुनावी मैदान में टक्कर दे रहे हैं।

सीएम योगी के साथ अन्य बीजेपी नेताओं ने संभाला मोर्चा

इस सीट के लिए खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोर्चा संभाला है। यहीं नहीं सीएम योगी के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक, दयाशंकर सिंह और यूपी सरकार के अन्य मंत्री लगातार यहां जनसभाएं, रैली और जगह-जगह घूमकर वोट मांग रहे हैं।

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, एस. जयशंकर, स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह जैसे दिग्गज नेता वाराणसी की सड़कों पर पीएम मोदी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। यहीं नहीं बीजेपी के कई सीनियर लीडर और केंद्रीय मंत्री भी यहां डेरा जमाए हुए हैं।

Created On :   28 May 2024 1:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story