लोकसभा चुनाव 2024: चुनाव से पहले बढ़ा सियासी पारा, सत्ता-विपक्ष के बीच तेज हुई जुबानी जंग, सीएम मोहन यादव ने कमलनाथ तो जीतू पटवारी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

चुनाव से पहले बढ़ा सियासी पारा, सत्ता-विपक्ष के बीच तेज हुई जुबानी जंग, सीएम मोहन यादव ने कमलनाथ तो जीतू पटवारी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
  • दूसरे चरण के लिए आज था अंतिम दिन
  • सीएम डॉ. मोहन यादव प्रत्याशियों के साथ पहुंचे नामांकन कराने
  • नामांकन के पहले कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी दल इस महामुकाबले की तैयारियों में जुट गए हैं। इसी के साथ चुनाव से पहले सत्ता-विपक्ष के नेताओं का एक-दूसरे के ऊपर जमकर वार-पलटवार कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में बैतूल लोकसभा प्रत्याशी की नामांकन सभा में सीएम डॉ. मोहन यादव ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने प्रदेश की जनता से झूठ बोलकर 13 महीने सरकार चलाई। काम करने के लिए 3 महीने ही काफी होते हैं। वो इतने धनवान हैं कि उनके घर में 2 हेलिकॉप्टर हैं। जिनसे वो आना जाना करते हैं। जनता तो उन्हें केवल आसमान में देखती है। इसके अलावा सीएम ने नर्मदापुरम लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी दर्शन सिंह चौधरी के नामांकन के मौके पर भी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बस एक ही संकल्प, 'अब की बार 400 पार'।

वहीं रीवा में कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन से पहले प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। पीसीसी प्रमुख ने कहा कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में झूठे वादे और सपनों के जरिए सत्ता हासिल करने वाले पीएम मोदी अभी भी झूठे वादे कर रहे हैं। जिन्हें वो मोदी की गारंटी नाम दे रहे हैं।

बता दें कि गुरुवार को एमपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन था। दूसरे चरण में प्रदेश की सात सीट टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा,होशंगाबाद और बैतूल में चुनाव होंगे। इन सीटों पर कुल 153 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। खजुराहों में जहां मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा और इंडिया गठबंधन की तरह से सपा की उम्मीदवार मीरा यादव के बीच मुख्य मुकाबला है। वहीं बैतूल में बीजेपी से दुर्गादास उइके और कांग्रेस से रामू टेकाम, नर्मदापुरम में बीजेपी से दर्शन सिंह चौधरी और कांग्रेस से संजय शर्मा, दमोह में बीजेपी से राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस से तरबर सिंह, टीकमगढ़ में बीजेपी की ओर से डॉ. वीरेंद्र सिंह और कांग्रेस से खुमान पंकज अहिरवार, रीवा में बीजेपी के जनार्दन मिश्रा और कांग्रेस से नीलम अभय मिश्रा और सतना में बीजेपी के गणेश सिंह और कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा के बीच मुख्य मुकाबला है।

Created On :   4 April 2024 4:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story