समिट: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान, 2024 को लेकर की बड़ी घोषणा

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान, 2024 को लेकर की बड़ी घोषणा

डिजिटल डेस्क, देहरादून। डेस्टिनेशन उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपना संबोधन दिया। इस बार प्रधानमंत्री मोदी पहाड़ी टोपी में नजर आए। अभी हाल ही में हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों में बीजेपी सरकार बनने से खुश और उत्साहित पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव पर बहुत बड़ा बयान दिया।

देहरादून में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने केंद्र में अपनी सरकार के तीसरे टर्म में आने की घोषणा कर दी। उन्होंने देश में लगातार विकास और पॉलिसी लेवल पर सुधार पर बोलते हुए सभी निवेशकों का आह्वान किया कि उत्तराखंड में अधिक से अधिक निवेश करें।

इस दौरान पीएम मोदी ने ऐलान किया कि उनके तीसरे टर्म में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। इसका मतलब साफ है कि पीएम मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव को जीतने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त और कॉन्फिडेंट हैं।

प्रधानमंत्री ने संबोधन में अपनी लिखी कविता पढ़ी, "जहां अंजुली में गंगाजल हो, जहां हर एक मन बस निश्छल हो, जहां गांव-गांव में देशभक्त, जहां नारी में सच्चा बल हो, इस देशभूमि का आशीर्वाद लिए मैं चलता जाता हूं, इस देवभूमि के ध्यान में सदा धन्य हो जाता हूं, हे भाग्य मेरा सौभाग्य मेरा, मैं तुमको शीष नवाता हूं।"

इस कविता के बाद प्रधानमंत्री ने हाल ही में हुए उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल हादसे का जिक्र किया। उन्होंने उत्तरकाशी टनल के सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए राज्य सरकार समेत सभी का अभिनंदन किया और कहा कि उत्तराखंड राज्य में डिविनिटी और डेवलपमेंट का अनुभव एक साथ होता है। उन्होंने भावनाओं और संभावनाओं को निकट से देखा है, अनुभव किया है।

उन्होंने आगे कहा कि कुछ साल पहले वो बाबा केदार के दर्शन के लिए निकले थे, तभी अचानक उनके मुंह से निकला था कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक होगा और ऐसा हो भी रहा है। आज हर से गांव, कस्बा, शहरों को जोड़ने का काम राज्य सरकार तेजी के साथ कर रही है। राज्य में छोटी सड़कों से लेकर चारधाम मार्ग पर तेजी से काम चल रहा है।

उन्होंने जिक्र किया कि देहरादून और पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तार से एयर कनेक्टिविटी सशक्त होगी। सरकार हेली टैक्सी सेवाओं को विस्तार दे रही है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन से रेल कनेक्टिविटी भी सशक्त होगी। ये आधुनिक कनेक्टिविटी जीवन को आसान बनाने के साथ ही बिजनेस को भी आसान बना रही है।

इस दौरान पीएम मोदी ने उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में आए उद्योगपतियों से बात की। पीएम मोदी ने उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप अपने काम का स्वाट (एसडब्लूओटी) एनालिसिस करते हैं। एक राष्ट्र के रूप में भारत को लेकर आज हमें ऐसी एनालिसिस करनी होगी तो हमें चारों तरफ एस्पिरेशन, होप, इनोवेशन, सेल्फ कॉन्फिडेंस और अपॉर्चुनिटी ही दिखेगी।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Dec 2023 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story