अयोध्या में मोदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल अयोध्या दौरा, करोड़ों की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल अयोध्या दौरा, करोड़ों की देंगे सौगात
  • चार प्रमुख पथों का होगा लोकार्पण
  • 16 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात
  • योगी ने अविस्मरणीय समारोह बनाने के निर्देश दिए

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शनिवार को अयोध्या जाएंगे। जहां पीएम करोड़ों की परियोजनाओं की सौगात अयोध्या नगरी को देंगे। चार प्रमुख पथों का भी लोकार्पण होगा। उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन की जानकारी दी। सीएम योगी ने कहा पीएम मोदी के अयोध्या आगमन में विकास के नए युग का प्रारंभ होगा। मोदी के अयोध्या दौरे को योगी ने ‘अविस्मरणीय समारोह’ बनाने के निर्देश दिए हैं। पीएम के आगमन पर देश को एक नया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट मिलने के साथ अयोध्या को करीब 16 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात मिलेगी। परियोजनाओं का मुख्य फोकस श्रीराम जन्मभूमि मंदिर पर होगा।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार की सुबह अयोध्या में छह वंदे भारत व दो अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इनमें से अयोध्या-आनंद बिहार वंदे भारत व दिल्ली-दरभंगा अमृत भारत ट्रेन को अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से व अन्य को वर्चुअल माध्यम से रवाना करेंगे। पीएम मोदी अयोध्या धाम स्टेशन पर तैयार नए भवन का भी लोकार्पण करेंगे।

आपको बता दें 22 जनवरी को होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री मोदी का अयोध्या दौरा काफी अहम माना जा रहा है। पीएम मोदी कल अयोध्या को एयरपोर्ट, हाईवे, रेलवे स्टेशन व रेलवे लाइन दोहरीकरण के साथ कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात देंगे। साथ ही अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो भी किया जाएगा। पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए पूरी अयोध्या में साफ -सफाई और सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के लिए गुरुवार को वरिष्ठ मंत्री सूर्य प्रताप शाही, दयाशंकर सिंह, अयोध्या के महापौर ने समीक्षा की।



Created On :   29 Dec 2023 3:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story