'पंजाब पुलिस ने 14 महीने में 19,093 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया'

पंजाब पुलिस ने 14 महीने में 19,093 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया
  • एक साल में 19,093 ड्रग तस्करों को किया गया गिरफ्तार- पंजाब पुलिस
  • पिछले कई महीनों से ड्रग तस्करों पर कहर बन कर टूटी है पंजाब पुलिस

डिजिलट डेस्क, चंडीगढ़। पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) सुखचैन सिंह गिल ने सोमवार को बताया कि पंजाब पुलिस ने पिछले 14 महीनों में 2,778 बड़े तस्करों समेत 19,093 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। आईजीपी ने कहा, ''कुल 14,179 एफआईआर दर्ज की गई है, जिनमें से 1,717 कमर्शियल मात्रा से संबंधित हैं।'' आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने ड्रग्स से प्रभावित इलाकों में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाकर 1400 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। इसके अतिरिक्त पंजाब पुलिस ने गुजरात और महाराष्ट्र के बंदरगाहों से 147.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की, जिससे केवल 14 महीनों में हेरोइन की कुल बरामदगी 1,548.27 किलोग्राम हो गई।

उन्होंने आगे कहा कि अभी अगस्त में ही पुलिस टीमों ने पूरे प्रदेश से करीब 240 किलो हेरोइन बरामद की है। आईजीपी ने कहा कि बड़ी मात्रा में हेरोइन जब्त करने के अलावा, पुलिस ने राज्य भर से 871.82 किलोग्राम अफीम, 446.30 क्विंटल अफीम की भूसी और 90.59 लाख गोलियां, कैप्सूल, इंजेक्शन और फार्मा ओपिओइड की शीशियां भी बरामद की हैं। इसके अलावा पुलिस ने 13.96 करोड़ रुपये की ड्रग मनी भी बरामद की है। आईजीपी ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की प्रतिबद्धता के अनुसार राज्य से ड्रग्स के खतरे को खत्म करने के लिए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव के नेतृत्व में पुलिस ने तीन-आयामी रणनीति लागू की है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Sep 2023 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story