भारत विरोधी और हिंदू विरोधी ताकतों का यूपीए गठबंधन बनाने की कोशिश कर रहे हैं राहुल गांधी - बीएल संतोष

भारत विरोधी और हिंदू विरोधी ताकतों का यूपीए गठबंधन बनाने की कोशिश कर रहे हैं राहुल गांधी - बीएल संतोष
BL Santosh.

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष ने अमेरिका की धरती पर राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को भारत और हिंदू विरोधी बताते हुए आरोप लगाया है कि वे भारत विरोधी और हिंदू विरोधी ताकतों का यूपीए यानी यूनिवर्सल प्रोग्रेसिव अलायंस बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

बीएल संतोष ने कांग्रेस के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, उनकी हर यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विरोध की आड़ में भारत विरोधी अभियान के इर्द-गिर्द केंद्रित है। ऐसा लगता है कि भारत विरोधी, हिंदू विरोधी ताकतों का यूपीए (यूनिवर्सल प्रोग्रेसिव अलायंस) बनाने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने इसे फ्रस्ट्रेटेड की भी संज्ञा दी। हालांकि बीएल संतोष के इस पलटवार को कांग्रेस की विपक्षी एकता की मुहिम पर कटाक्ष के तौर पर भी देखा जा रहा है क्योंकि कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन का भी लोकप्रिय शॉर्ट नाम यूपीए ही है, हालांकि कांग्रेस नीत गठबंधन का पूरा नाम यूनाइटेड प्रोग्रेसिव अलायंस है। इसी पैटर्न पर भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव राहुल गांधी पर अब यूनिवर्सल प्रोग्रेसिव अलायंस बनाने का आरोप लगा रहे हैं।

अमेरिका की धरती से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी द्वारा बोले गए हमले को लेकर देश के अंदर राजनीतिक घमासान तेज हो गया है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हर विदेश यात्रा में भारत का अपमान करना राहुल गांधी की आदत बन चुकी है और यह प्रायोजित यात्रा भी उसी और बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान करना चाहते हैं परंतु अंत तक देश का अपमान करने से भी पीछे नहीं हटते। ठाकुर ने पूछा कि राहुल गांधी बताएं कि इस प्रायोजित कार्यक्रम के द्वारा वह क्या करना चाहते हैं ? क्या विदेश जाकर देश के ऊपर कीचड़ उछालना ही उनका एकमात्र काम बच गया है ?

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि राहुल गांधी देश की धरती को कलंकित करने के लिए विदेशी धरती का उपयोग करते हैं। जोशी ने कहा कि, एक आदमी जिसका इतिहास का ज्ञान उसके परिवार से आगे नहीं जाता, वह इतिहास के बारे में बात कर रहा है। एक आदमी जो आलू से सोना पैदा करने का दावा करता था, वह विज्ञान के बारे में व्याख्यान दे रहा है और एक आदमी जो कभी पारिवारिक मामलों से आगे नहीं बढ़ा, वह अब भारत के युद्ध का नेतृत्व करना चाहता है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 May 2023 2:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story