राजस्थान: राजसमंद के  भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़, राज्य इकाई प्रमुख के घर पर पथराव

राजसमंद के  भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़, राज्य इकाई प्रमुख के घर पर पथराव
  • विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में तोड़फोड़ का आया मामला
  • 25 नवंबर 2023 को प्रदेश में डाले जाएंगे वोट

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी किए जाने के बाद कई जगहों पर हंगामा हुआ। राजसमंद में पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ की गई, जबकि चित्तौड़गढ़ में राज्य इकाई के अध्यक्ष सी.पी. जोशी के घर पर पथराव किया गया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जाहिर तौर पर निराश होकर जयपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, अलवर, बूंदी और उदयपुर में विरोध प्रदर्शन किया।

राजसमंद से दीप्ति माहेश्‍वरी को दोबारा उम्मीदवार बनाए जाने के विरोध में भाजपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। नाराज दिख रहे कार्यकर्ताओं ने "बाहरी उम्मीदवार" को टिकट देने के पार्टी के कदम का विरोध किया। उन्होंने स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने की मांग की. कार्यकर्ताओं ने कांकरोली रोड स्थित भाजपा कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की। कार्यकर्ताओं ने दिनेश बडाला की वकालत करते हुए नाराजगी जाहिर की। चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का टिकट काटने पर चित्तौड़गढ़ में विरोध प्रदर्शन हुआ। भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सी.पी. जोशी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया।

आक्या ने कहा, "वह (जोशी) एनएसयूआई में थे और मैं एबीवीपी कार्यकर्ता था। तब से उनके और मेरे बीच झगड़ा चल रहा था। मेरा टिकट काटने के लिए मैं जोशी को धन्यवाद देता हूं। अब जनता ही सब कुछ तय करेगी।" इस बीच प्रदेश अध्यक्ष सी.पी. जोशी के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जोशी और चंद्रभान सिंह आक्या का घर एक ही मोहल्ले में है। रविवार सुबह चित्तौड़गढ़ शहर के मानपुरा चौराहे पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष का पुतला फूंका। प्रदेश अध्यक्ष के मधुवन कॉलोनी स्थित घर पर पथराव किया गया। इस बीच, आक्या ने कहा कि पार्टी के पास दो दिन का समय है।

उन्होंने कहा, "अगर पार्टी मुझे टिकट नहीं देगी, तब भी मैं चुनाव लड़ूंगा।" उनके समर्थकों ने कहा, ''चंद्रभान सिंह आक्या के साथ इस तरह की धोखाधड़ी करना गलत है।'' समर्थकों में से एक ने कहा, "उनका टिकट रद्द करना गलत निर्णय था। चित्तौड़गढ़ से दो बार विधायक रहे चंद्रभान सिंह आक्या की जगह नरपत सिंह राजवी को टिकट दिया गया, जो चित्तौड़गढ़ से दो बार विधायक रहे हैं। जयपुर में राजवी के बजाय राजसमंद के सांसद को टिकट दिया गया है। टिकट वितरण सही नहीं होने से पार्टी कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। जाहिर है, वे इस चुनाव में उदासीन रहेंगे।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Oct 2023 3:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story