हिट एंड रन कानून: सरकार और ड्राइवरों के बीच सुलह! हड़ताल वापस लेने की अपील

सरकार और ड्राइवरों के बीच सुलह!  हड़ताल वापस लेने की अपील
  • नए कानून हिट एंड रन के खिलाफ हड़ताल
  • केंद्रीय गृह सचिव और AIMTC प्रतिनिधियों की बीच चर्चा
  • नए कानून अभी लागू नहीं होगे

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से लाए गए नए कानून हिट एंड रन के खिलाफ चल रही हड़ताल को लेकर सरकार और ड्राइवर संगठन के बीच सुलह हो गई है। अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस की बैठक पर केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा हमने आज अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस के प्रतिनिधियों से चर्चा की।

अखिल भारतीय मोटर परिवहन कांग्रेस प्रमुख अमृत लाल मदन ने गृह सचिव के साथ हुई मीटिंग के बाद विरोध खत्म करने की अपने साथियों से अपील की । उन्होंने ड्राइवरों को सैनिक बताते हुए हड़ताल खत्म करने को कहा, हम नहीं चाहते कि आप किसी भी असुविधा का सामना करें।

ट्रक ड्राइवरों का हड़ताल पर चले जाने से देशभर के लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया था। ट्रांसपोर्टर्स बुरी तर प्रभावित हो गया था। शहरों में पेंट्रोल डीजल के साथ साथ दूध, फल, सब्जी की किल्लत आने लगी थी। बाजार में इनके दाम बढ़ने लगे थे। देशव्यापी हड़ताल की भयावहता और संवेदनशीलता को देखते हुए केंद्रीय गृह सचिव ने ड्राइवर यूनियन के साथ बैठक की। दोनों के बीच हड़ताल खत्म करने और कानून को अभी लागू नहीं होने की बात पर समझौता हुआ। वहीं बातचीत के बात ड्राइवर हड़ताल खत्म करेंगे।

आपको बता दें केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सरकार की ओर से कहा है कि सरकार अभी नए कानून और जुर्माने के प्रावधान को लागू नहीं करेगी,उन्होंने आगे कहा अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस से बातचीत करने के बाद ही नए कानून को लागू किया जाएगा।

Created On :   3 Jan 2024 3:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story