कार्रवाई पर सवाल: गहलोत के बेटे के समर्थन में आए सचिन पायलट, ईडी की जांच की टाइमिंग पर उठाए सवाल

गहलोत के बेटे के समर्थन में आए सचिन पायलट, ईडी की जांच की टाइमिंग पर उठाए सवाल
  • गहलोत के बेटे के समर्थन में आए सचिन पायलट
  • सचिन पायलट ने ईडी की जांच की टाइमिंग पर उठाए सवाल
  • राजस्थान में अगले महीने होने हैं विधानसभा चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में आज हुई ईडी की कार्रवाई पर राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बयान सामने आया है। उन्होंने केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी राजस्थान में कमजोर पड़ने पर जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करने लगी है। सचिन पालयट ने ईडी की कार्रवाई की टाइमिंग पर सवाल उठाया है। सचिन पायलट ने कहा कि आज राजस्थान में जांच एजेंसियों ने जो कार्रवाई की है, उनकी टाइमिंग बहुत संदिग्ध है। देश और प्रदेश इसे बहुत गंभीरता से देख रहा है।

पायलट ने आगे कहा कि आज बिना नोटिस के जिस तरह से राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर रेड डाली गई है, यह इस बात का संकेत है कि अगर BJP राजनीतिक तौर पर कमजोर पड़ेगी तो जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करेगी और लोगों में डर पैदा करेगी। जिसका हम विरोध करते हैं।

सचिन पायलट ने बीजेपी पर बोला हमला

इससे पहले X (पूर्व में ट्विटर) पर सचिन पायलट ने कहा, " राजस्थान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के यहां ED की रेड की मैं कठोर शब्दों में निंदा करता हूं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत को भी ED का समन दिया गया है।"

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा इस तरह के हथकंडों से कांग्रेस के नेताओं को डरा नहीं सकती। प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता एकजुटता से साथ खड़े हैं। इस प्रकार की कार्यवाही से भाजपा की घबराहट साफ़ दिखाई देती है, क्योंकि जनता आगामी चुनावों में राजस्थान में फिर कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना चुकी है।

गहलोत के कई नेता ईडी की रडार पर!

दरअसल, गुरुवार सुबह ईडी की टीम पेपर लीक मामले में राजस्थान कांग्रेस चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के घर पर पहुंच गई। साथ ही, ईडी ने सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव को भी तलब किया है। कल वैभव गहलोत को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने वैभव गहलोत को FEMA (विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, 1999) मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके अलावा निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुडला भी ईडी के निशाने पर बने हुए हैं। हुडला के भी 7 ठिकानों पर छापेमारी हुई है। बता दें कि, इस चुनाव में कांग्रेस ने हुडला को महुवा सीट से टिकट दिया है। ऐसे में चुनाव से ठीक पहले ईडी के एक्शन में आने से राजस्थान में सियासी तपिश बढ़ गई है।

Created On :   26 Oct 2023 2:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story