पायलट बोले : मन में एक आस है उनके वीडियो ने अटकलों को दी हवा

पायलट बोले : मन में एक आस है उनके वीडियो ने अटकलों को दी हवा
Congress leader Sachin Pilot during an interview with IANS. (Photo: Bidesh Manna/IANS)
डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही कांग्रेस आलाकमान ने हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट के बीच दो महीने से लगातार चल रहे विवाद को सुलझा लिया है।

पार्टी नेतृत्व अब यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि राजस्थान कांग्रेस में सब कुछ ठीक है और इस बीच सचिन पायलट के एक ट्वीट ने राजनीतिक गलियारों में कयासों को तेज कर दिया है।

पायलट ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो स्टोरी पोस्ट की है, जिसमें वह राज्य की जनता के साथ नजर आ रहे हैं।

उन्होंने वीडियो को कैप्शन दिया, मन में उम्मीद है, दिल में विश्वास है, मजबूत राजस्थान बनाएंगे, जब लोग साथ होंगे।

वीडियो की हर स्लाइड में जहां पायलट नजर आ रहे हैं, वहीं कांग्रेस का कोई अन्य नेता और न ही पार्टी का चुनाव चिन्ह उसमें नजर आ रहा है।

दरअसल, 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से ही पायलट और गहलोत के बीच अच्छे संबंध नहीं रहे हैं। कई मौकों पर पायलट ने अपने लंबित मुद्दों को हल नहीं करने के लिए कांग्रेस के आलाकमान से नाराजगी जताई है।

पार्टी आलाकमान भले ही दोनों नेताओं के बीच सुलह कराने का दावा कर रहा हो, लेकिन पायलट ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह इस महीने की शुरुआत में अपनी तीन मांगों पर अपना रुख नहीं छोड़ेंगे, जिसके लिए उन्होंने राज्य सरकार को अल्टीमेटम भी दिया था।

कांग्रेस नेता की मांगों में राजस्थान लोक सेवा आयोग को भंग करना और उसका पुनर्गठन करना, सरकारी नौकरी परीक्षा पेपर लीक से प्रभावित लोगों को मुआवजा और वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पिछली भाजपा सरकार के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की उच्चस्तरीय जांच।

हालांकि कांग्रेस नेतृत्व दावा कर रहा है कि पायलट और गहलोत के बीच सब कुछ ठीक है, लेकिन ताजा वीडियो ने कुछ सवाल खड़े कर दिए हैं।

वीडियो में न तो गहलोत और न ही कोई अन्य कांग्रेस नेता दिखाई दे रहा है, जो इस सवाल को जन्म दे रहा है कि क्या पायलट आगामी विधानसभा चुनाव में अकेले उतरने वाले हैं? क्या अब भी अपनी पार्टी से नाराज हैं पायलट? या अगर चीजों को सुलझा लिया गया है और उन्हें पार्टी आलाकमान द्वारा फ्री हैंड दिया गया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Jun 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story