लोकसभा चुनाव 2024: शाह ने भाजपा नेताओं से लोकसभा चुनाव में 'बड़ी जीत' सुनिश्चित करने, राम मंदिर उद्घाटन को 'भव्य' बनाने को कहा

शाह ने भाजपा नेताओं से लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत सुनिश्चित करने, राम मंदिर उद्घाटन को भव्य बनाने को कहा
  • राष्ट्रीय राजधानी में दो दिवसीय भाजपा पदाधिकारियों की बैठक
  • केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कहा
  • जीत सुनिश्चित करने के लिए राम मंदिर उद्घाटन को भव्य बनाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में दो दिवसीय भाजपा पदाधिकारियों की बैठक के दूसरे दिन पार्टी नेताओं से यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया कि पार्टी 2024 के लोकसभा चुनावों में बड़ी जीत हासिल करे।

शाह ने पार्टी नेताओं से अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को बड़े पैमाने पर सफल बनाने के लिए भी कहा। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बैठक में शाह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सरकार द्वारा किए गए कार्यों को उजागर करना है और पार्टी को भारी अंतर से चुनाव जीतना है। सूत्रों ने शाह के हवाले से कहा, "हमें इतनी बड़ी जीत हासिल करनी है कि विपक्ष को हमारे सामने खड़े होने से पहले 10 बार सोचना पड़े।"

केंद्रीय गृहमंत्री ने पार्टी संगठन को मजबूत करने पर भी जोर दिया और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के महत्व को रेखांकित किया। सूत्रों ने बताया कि बैठक में शाह ने पदाधिकारियों से अयोध्या में भव्य राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर देशभर में प्रार्थनाओं और अन्य धार्मिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए जनता को प्रोत्साहित करने को कहा।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, "1 जनवरी से भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और अक्षत बांटने, मंदिरों में विशेष प्रार्थनाओं का आयोजन करने और दीपक जलाने जैसी गतिविधियों में भाग लेंगे।" इसके अलावा बैठक के दौरान भगवा पार्टी ने नए मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने की रणनीति पर भी चर्चा की। सूत्रों ने कहा, "इसके लिए विभिन्न स्तरों पर जनसभाएं और सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। साथ ही पार्टी नए मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए देशभर में बड़े पैमाने पर अभियान चलाएगी।"

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवा दिवस के मौके पर नए मतदाताओं के एक सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि भाजपा देशभर में महिलाओं, गरीबों, युवाओं और किसानों के समर्थन पर ध्यान केंद्रित करेगी और 2024 के लोकसभा चुनावों तक कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

भाजपा नेताओं को भव्य राम मंदिर के निर्माण की दिशा में सरकार के प्रयासों के बारे में पार्टी कार्यकर्ताओं की मदद से जानकारी प्रसारित करने का निर्देश दिया गया। सूत्रों ने बताया कि उनसे यह भी कहा गया कि वे जनता के पास जाएं और उन्हें "राम मंदिर निर्माण के खिलाफ" विपक्ष के कार्यों के बारे में बताएं। पार्टी नेताओं को आरएसएस और वीएचपी द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेने का निर्देश दिया गया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Dec 2023 3:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story