लोकसभा चुनाव 2024: बाल ठाकरे की जयंती पर शिवसेना (यूबीटी) आयोजित करेगी महाशिविर और सार्वजनिक रैली, उद्धव ठाकरे करेंगे संबोधित

बाल ठाकरे की जयंती पर शिवसेना (यूबीटी) आयोजित करेगी महाशिविर और सार्वजनिक रैली, उद्धव ठाकरे करेंगे संबोधित
  • 23 जनवरी को बाल ठाकरे की जयंती
  • महाशिविर और एक सार्वजनिक रैली का आयोजन
  • 48 में से 23 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी शिवसेना यूबीटी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में 23 जनवरी को बाल ठाकरे की जयंती पर शिवसेना (यूबीटी) महाशिविर और एक सार्वजनिक रैली का आयोजन करेगी। जिसकी अध्यक्षता महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे। इसकी जानकारी संजय राउत ने दी। संजय राउत ने कहा नासिक में आयोजित महाशिविर और सार्वजनिक रैली को पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे संबोधित करेंगे। इन दोनों कार्यक्रमों के आयोजन के लिए सभी नेता सोमवार को नासिक पहुंचेंगे। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि महाराष्ट्र में उनकी पार्टी 48 में से 23 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है।

आपको बता दें शिवसेना ने 2014 और 2019 में बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा नासिक से सांसद हेमंत गोडसे ने दोनों बार चुनाव जीता था। पिछले साल शिंदे गुट ने पार्टी से बगावत करके बीजेपी के साथ राज्य में सरकार बना ली थी। और महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की सरकार गिर गई थी। साथ ही शिवसेना दो धड़ों में विभाजित हो गई। शिवसेना का एक गुट उद्धव ठाकरे के साथ है दूसरा गुट मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ है। नासिक के दो बार के सांसद हेमंत गोडसे भी शिंदे गुट में शामिल हो गए थे। शिवसेना यूबीटी और दूसरी शिवसेना शिंदे वाली।

आपको बता दें शिंदे गुट बीजेपी के एनडीए गठबंधन के साथ है, वहीं उद्धव ठाकरे वाला गुट कांग्रेस के इंडिया गठबंधन के साथ है। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना महाविकास अघाड़ी का हिस्सा है। महाविकास अघाड़ी पार्टी में शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा शामिल है।

Created On :   24 Dec 2023 10:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story