सिद्धारमैया 3 अगस्त को पीएम मोदी से मिलेंगे, मुफ्त योजना में चावल की आपूर्ति का अनुरोध करेंगे

सिद्धारमैया 3 अगस्त को पीएम मोदी से मिलेंगे, मुफ्त योजना में चावल की आपूर्ति का अनुरोध करेंगे
  • कल पीएम मोदी से मिलेंगे कर्नाटक के सीएम
  • चावल की आपूर्ति के सिलसिले में होगी मुलाकात

डिजिटल डेस्क बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया राज्य में सत्ता संभालने के बाद गुरुवार को पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। सिद्दारमैया केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार, कर्नाटक के मुख्यमंत्री पार्टी की प्रमुख मुफ्त चावल योजना, अन्न भाग्य के लिए केंद्र सरकार की एजेंसियों द्वारा चावल की आपूर्ति के लिए प्रधानमंत्री से अनुरोध कर सकते हैं, जिसके तहत उनकी सरकार बीपीएल परिवार के सभी सदस्यों के लिए 10 किलो चावल उपलब्ध कराने की योजना बना रही है।

वह केंद्र सरकार से सिंचाई परियोजनाओं, जल जीवन मिशन, मनरेगा के लिए अतिरिक्त धनराशि बढ़ाने की भी मांग करेंगे। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री 15वें वित्तीय आयोग की सिफारिश के अनुसार राज्य के लिए 5,495 करोड़ रुपये की अंतरिम राहत की मांग करेंगे और राज्य को जीएसटी में उचित हिस्सा नहीं मिलने के बारे में भी चर्चा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि वह अपनी बैठक के दौरान राज्य में प्रमुख सड़क परियोजनाओं और अतिरिक्त अनुदान की मांग पर भी चर्चा करेंगे।

बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान द्वारा बुलाई गई अहम बैठक में सिद्धारमैया भी शामिल होंगे।.उपमुख्यमंत्री और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों और वरिष्ठ नेताओं सहित राज्य कांग्रेस के 50 प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। शिवकुमार ने कहा कि बैठक आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने और विभिन्न नेताओं के लिए जिम्मेदारियां तय करने के लिए बुलाई गई है। आलाकमान राज्य में गारंटी योजनाओं के क्रियान्वयन की भी समीक्षा करेगा। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि पार्टी आलाकमान सत्ता संभालने के बमुश्किल दो महीने बाद ही पार्टी के भीतर पनप रहे मतभेदों से चिंतित है और वह कांग्रेस के भीतर के गुटों को अंदरूनी कलह में शामिल न होने का कड़ा संदेश देने जा रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Aug 2023 2:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story