आप को लेकर बोले सिद्धू, वैचारिक मतभेद के साथ गठबंधन संभव नहीं

आप को लेकर बोले सिद्धू, वैचारिक मतभेद के साथ गठबंधन संभव नहीं
New Delhi: Senior Congress leader Navjot Singh Siddhu addressed the media after a meeting with Congress President Mallikarjun Kharge and party leader Rahul Gandhi, in New Delhi on Monday, May 29, 2023. (Photo:IANS/Anupam Gautam)
  • केंद्र सरकार ने जारी किया अध्यादेश
  • अध्यादेश को लेकर आप का विरोध
  • समर्थन देने से कांग्रेस ने किया इनकार
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के संबंध में केंद्र सरकार द्वारा जारी अध्यादेश पर आम आदमी पार्टी के समर्थन को लेकर पंजाब के कांग्रेस नेताओं के विरोध के बीच प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को कहा कि जहां वैचारिक मतभेद हैं वहां गठबंधन नहीं हो सकता।

अध्यादेश पर आप को समर्थन और लोकसभा में आप के साथ गठबंधन जैसे मुद्दों पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात के लिए आज पंजाब कांग्रेस के नेता यहां आए हुए थे।

बैठक में कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी, अमरिंदर राजा वारिंग, सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रताप सिंह बाजवा, हरीश चौधरी, सिद्धू और कई अन्य लोग शामिल हुए। बैठक के बाद सिद्धू से जब राज्य में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए आप के साथ गठबंधन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने एक रहस्यमय जवाब में कहा, अगर वैचारिक मतभेद हैं तो गठबंधन नहीं बनाया जा सकता है।

सिद्धू ने कहा, और मैं इसके बारे में स्पष्ट हूं क्योंकि मेरी लड़ाई सच्चाई के लिए है और मैं इसका पालन कर रहा हूं और मैं नैतिक मूल्यों से समझौता नहीं करता हूं। आज नैतिक मूल्य सबसे निचले स्तर पर हैं क्योंकि लोकतांत्रिक मूल्यों को खत्म कर दिया गया है। इस बीच, पार्टी के कई अन्य नेताओं ने कहा कि इस मुद्दे पर उन्हें जो कुछ भी कहना है, उन्होंने पार्टी नेतृत्व को बता दिया है और इसका खुलासा सार्वजनिक रूप से नहीं किया जा सकता है।

दिल्ली और पंजाब के कई कांग्रेस नेताओं ने अध्यादेश के मुद्दे पर केजरीवाल का समर्थन करने का विरोध किया है। अजय माकन, संदीप दीक्षित और सुखजिंदर सिंह रंधावा जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेता पहले ही कह चुके हैं कि पार्टी को आप का समर्थन नहीं करना चाहिए।इससे पहले पार्टी के कई नेताओं ने खड़गे से 2024 के चुनावों के लिए आप के साथ गठबंधन नहीं करने और अध्यादेश के मुद्दे पर उसका समर्थन नहीं करने के लिए कहा।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 May 2023 9:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story