लोकसभा चुनाव 2024: कोई करोड़पति तो कोई है केवल 500 रुपये का मालिक, जानें दूसरे चरण के अमीर और गरीब प्रत्याशियों के बारे में

कोई करोड़पति तो कोई है केवल 500 रुपये का मालिक, जानें दूसरे चरण के अमीर और गरीब प्रत्याशियों के बारे में
  • बीजेपी नेता हेमा मालिनी भी अमीर कैंडिडेट में शामिल
  • 26 अप्रैल को होना है दूसरे चरण का मतदान
  • अमीर प्रत्याशियों की लिस्ट में कांग्रेस के कई नेता शामिल

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को पूरा हो गया। 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होना है। उससे पहले दूसरे चरण के सबसे अमीर उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आई है। रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि दूसरे चरण में कुल 1192 उम्मीदवार हैं। जिनकी औसतन संपत्ति 5.37 करोड़ से ज्यादा है। इनमें हर तीन में से एक करोड़पति है। टॉप 10 अमीर उम्मीदवारों में से 5 कर्नाटक के हैं। एडीआर (एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स)‌ के रिपोर्ट अनुसार कर्नाटक के कांग्रेस उम्मीदवार वेंकटमणे गौड़ा दूसरे चरण में सबसे अमीर उम्मीदवारों में पहले नंबर पर हैं।

इसी के साथ ही कांग्रेस नेता और कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश जो बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार है, उनका नाम अमीर उम्मीदवारों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार हेमा मालिनी का नाम भी अमीर उम्मीदवारों की इस लिस्ट में शामिल हैं। हालांकि, कुछ ऐसे भी उम्मीदवार हैं जिनके पास संपत्ति के नाम पर लगभग कुछ नहीं है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको दूसरे चरण के अमीर और गरीब उम्मीदवारों के बारे में बताएंगे।

अमीर उम्मीदवार की लिस्ट

1. वेंकटरमन गौड़ा

वेंकटरमन गौड़ा कर्नाटक के मांड्या सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। गौड़ा का नाम दूसरे चरण के चुनाव में अमीर प्रत्याशियों की लिस्ट में टॉप पर हैं। एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति 622 करोड़ से ज्यादा है।

2. डीके सुरेश

डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार है। दूसरे चरण के प्रत्याशियों की सूची में अमीर प्रत्याशी के रूप में इनका नाम दूसरे नंबर पर है। इनकी कुल संपत्ति लगभग 593 करोड़ से भी ज्यादा है।

3. हेमा मालिनी

अभिनेत्री हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश के मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी हैं। दूसरे चरण की सूची में आमिर प्रत्याशियों की लिस्ट में इनका नाम तीसरे नंबर पर है। हेमा मालिनी के पास 278 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है।

इनके पास संपत्ति के नाम पर ज्यादा कुछ नहीं

1. राजेश्वरी केआर

राजेश्वरी केआर केरल के कासरगोड लोकसभा सीट से एक निर्दलीय उम्मीदवार हैं। इनकी कुल संपत्ति 1,000 रुपए दर्ज की गई है। इसके साथ ही महाराष्ट्र के नांदेड़ लोकसभा सीट से एक निर्दलीय उम्मीदवार के पास केवल 500 रुपए की संपत्ति है।

2. पृथ्वी सम्राट मुकुंदराव दीपवंश

सम्राट मुकुंदराव दीपवंश अमरावती लोकसभा सीट से एक निर्दलीय उम्मीदवार हैं। इसके साथ ही वह एक एडवोकेट भी हैं। इनकी कुल संपत्ति 1,400 रुपए दर्ज की गई है।

Created On :   24 April 2024 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story