सपा को झटका: स्वामी प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी से तोड़ा नाता, नई पार्टी बनाने की फिराक में लगे हैं पूर्व मंत्री

स्वामी प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी से तोड़ा नाता, नई पार्टी बनाने की फिराक में लगे हैं पूर्व मंत्री
  • स्वामी प्रसाद मौर्या ने सपा का छोड़ा साथ
  • स्वामी प्रसाद मौर्या जल्द बनाएंगे नई पार्टी
  • 22 फरवरी को दिल्ली में स्वामी प्रसाद मौर्या दिल्ली में करेंगे बड़ा कार्यक्रम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले 13 फरवरी के दिन उन्होंने पार्टी महासचिव पद से इस्तीफा दिया था। मंगलवार को उन्होंने एमएलसी पद से इस्तीफा दे दिया। सोमवार को अखिलेश यादव से मीडिया ने स्वामी प्रसाद मौर्या के बागी तेवर को लेकर सवाल किया था। इस पर अखिलेश ने कहा था कि किसी के मन क्या चल रहा है वह कैसे जाना जा सकता है? कुछ लोग लाभ लेने के लिए आते हैं और फिर लाभ लेकर चले जाते हैं।

स्वामी मौर्या ने अखिलेश को दिया जवाब

इसके बाद अखिलेश यादव के बयान पर स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा था कि उनकी सरकार न तो केंद्र में है और न ही प्रदेश में है। उनकों कुछ देने की हैसियत नहीं है। उन्होंने जो भी कुछ मुझे पार्टी की ओर से मिला है। वह मैं उन्हें (अखिलेश यादव) सम्मान के साथ वापस कर दूंगा। मेरे लिए पद नहीं विचार मायने रखते हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने जो भी बातें कहीं है वह उन्हें मुबारक।

नई पार्टी बनाने जा रहे हैं स्वामी प्रसाद मौर्या

गौरतलब है कि सोमवार को पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के बारे में पता चला कि वह नई पार्टी बनाने रहे हैं। मीडिया में इस पार्टी का झंडा भी सामने आया था। स्वामी प्रसाद मौर्या 22 फरवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम के दौरान स्वामी मौर्या पार्टी बनाने को लेकर बड़ा फैसला कर सकते हैं।

सोशल मीडिया एक्स के जरिए स्वामी प्रसाद मौर्या ने इस्तीफे की जानकारी दी है। अपने पोस्ट में स्वामी प्रसाद मौर्या ने एमएलसी और पार्टी से इस्तीफे को लेकर दो प्रतियां लगाई है। जिसमें उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव की विचारधारा विपरीत है।

विधानपरिषद सभापति को भेजे अपने इस्तीफे में स्वामी प्रसाद मौर्या ने लिखा, 'मैं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में विधानसभा, उत्तर प्रदेश निर्वाचन क्षेत्र से सदस्य विधान परिषद निर्वाचित हुआ था। मैं सपा की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है ऐसे में नौतिकता के आधार पर विधान परिषद, उत्तर प्रदेश की सदस्यता से त्यागपत्र दे रहा हूं। कृप्या इसे स्वीकार करें।' पोस्ट के दूसरे प्रति में स्वामी प्रसाद मौर्या ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेजे अपने इस्तीफे में लिखा, 'आपके नेतृत्व में सौहार्दपूर्ण वातावरण में काम करने का अवसर मिला। लेकिन 12 फरवरी 2024 को हुई वार्ता एवं दिनांक 13 फरवरी को प्रेषित पत्र पर किसी भी प्रकार की वार्ता की पहल न करने के फलस्वरूप मैं समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे रहा हूं।'

Created On :   20 Feb 2024 8:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story