तमिलनाडु : वीसीके पार्टी दलित समुदाय से बाहर अपना प्रभाव फैलाने की योजना बना रही

तमिलनाडु :  वीसीके पार्टी दलित समुदाय से बाहर अपना प्रभाव फैलाने की योजना बना रही
  • तमिलनाडु की दलित राजनीति की पार्टी विदुथलाई चिरुथिगल काची
  • दलित समुदाय से बाहर अपना प्रभाव फैलाने की योजना
  • पार्टी के चार विधायक और दो सांसद

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु की दलित राजनीति की पार्टी विदुथलाई चिरुथिगल काची (वीसीके) दलित समुदाय से बाहर अपना प्रभाव फैलाने की योजना बना रही है। पार्टी के चार विधायक और दो सांसद हैं। पार्टी ने अपनी पहचान को नया आकार देने के लिए जिला सचिव पद दूसरे समुदाय के लोगों को दिया है। पार्टी ने 144 पार्टी जिला सचिवों में से 17 गैर-दलितों को जिला सचिव नियुक्त किया है। प्रभावी कामकाज के लिए, कई राजनीतिक दलों ने सुविधा के अनुसार भौगोलिक जिलों को विभाजित किया है।

वीसीके ने एक मुस्लिम नेता को राज्य के कृष्णागिरी और धर्मपुरी जिलों का प्रभारी जोनल सचिव भी नियुक्त किया है। हालांकि, पार्टी नेतृत्व ने कहा कि वीसीके ने हमेशा मानवता पर ध्यान केंद्रित किया है और इसका उद्देश्य किसी विशेष समुदाय के लिए काम करना नहीं है।

हालांकि, सामाजिक वैज्ञानिक और शोधकर्ता आर कुमुदम ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "यह वास्तव में एक दलित राजनीतिक पार्टी है, लेकिन तमिलनाडु की गंदी राजनीति में अपने पंख फैलाने के लिए, जहां जाति और अन्य कारक राजनीति पर हावी हैं, वीसीके को ज्वलंत सामाजिक-राजनीतिक समूहों को पूरा करने के लिए खुद को नवीनीकृत करना होगा।

उन्होंने आगे कहा कि वीसीके अपनी दलित पहचान को बरकरार रखते हुए समाज के अन्य वर्गों तक अपना विस्तार कर सकता है, और उसने बड़ी चतुराई से खुद को अन्य सामाजिक समूहों, विशेषकर मुसलमानों को शामिल कर लिया है। वीसीके इंडिया फ्रंट का हिस्सा है और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के साथ मिलकर काम कर रहा है। पार्टी अपनी दलित पहचान को बरकरार रखते हुए अन्य सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक समूहों तक भी पहुंचने की कोशिश कर रही है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Aug 2023 10:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story