कांग्रेस सरकार के बनने को लेकर इस बड़े नेता ने किया दावा, बताया भाजपा और सर्वे दोनों की हार

कांग्रेस सरकार के बनने को लेकर इस बड़े नेता ने किया दावा, बताया भाजपा और सर्वे दोनों की हार
  • सुरजेवाला ने कहा मप्र में कांग्रेस 135 पार
  • एग्जिट पोल को बताया झूठा
  • सुरजेवाला ने लिखा हर वचन निभाएंगे, फिर से उम्मीदें रंग लाएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजों में कुछ वक्त और बाकी है, लेकिन उससे पहले 30 नवंबर को आए एग्जिट पोल को लेकर सियासत गरमा गई है। कांग्रेस नेताओं में भी खलबली है। अब कांग्रेस के बड़े नेताओं ने कमान संभाली है। पार्टी के महासचिव और मप्र प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने दावा किया है कि तीन दिसंबर को कांग्रेस की सरकार बन रही है। सुरजेवाला ने मप्र में 135 सीटों के साथ कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया है और बताया है भाजपा और सर्वे दोनों हार रहे हैं।

सुरजेवाला का ट्विट

सुरजेवाला ने ट्विट करते हुए लिखा है कि मध्यप्रदेश की ज़मीनी हक़ीक़त ! कांग्रेस 135 पार - भाजपा और सर्वे दोनो की हार,कांग्रेस के ऊर्जावान साथियो ,सूर्य ने संध्या काल में अस्त होते हुए पूछा कि सुबह तक इस अंधियार से लड़ने का दायित्व कौन लेगा। तब एक दीपक ने कहा कि इस घनघोर अंधियार से सूर्य की पहली किरण तक मैं पूरी दृढ़ता से लड़ूंगा । साथियों, आप दीपक की तरह 18 सालों तक भाजपाई सत्ता के घनघोर अंधियार से लड़े हैं। मैं पूरी तरह आश्वस्त हूँ कि 3 दिसंबर को जो सूर्योदय होगा वह भाजपाई सत्ता के कुशासन का अंत करने वाला होगा तथा कांग्रेस 135 से अधिक सीटें जीत कर अपने वचनों को पूरा करेगी । साथियो, यह चुनाव मध्यप्रदेश की जनता बनाम भाजपा के घोटाले तथा नाकामियों के बीच था ।हम पूरे आत्मविश्वास से कह सकते हैं कि जनता की जीत होगी। भारतीय जनता पार्टी उस तथाकथित सर्वे के भरोसे है जिस सर्वे पर सर्वे करने वाली एजेंसी को खुद ही भरोसा नहीं है, क्योंकि भाजपा सरकार ने प्रदेश के हर नागरिक का भरोसा तोड़ा है। भर्ती घोटालो में युवाओं के भविष्य से लेकर बच्चों के पोषण आहार तक लूट की हैं।आदिवासी अपमान से लेकर महाकाल लोक में भगवान तक किसी को नहीं छोड़ा हैं।

भाजपा को जनता ने नकारा - सर्वे का सहारा

मध्यप्रदेश में ज्यादातर सर्वे एजेंसियां कांग्रेस की प्रचंड बहुमत की जीत दिखा रही हैं ,मगर भाजपा सिर्फ उस सर्वे पर भरोसा कर रही है जिस पर खुद सर्वे दिखाने वाला चैनल भरोसा नहीं कर रहा हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि भाजपा मतगणना वाले दिन प्रशासन पर दबाव बनाने की बदनीयती रखती है। जिसका उदाहरण हमें बालाघाट की पोस्टल बैलेट में गड़बड़ी करने की कोशिश से साफ़ नज़र आता है।

कार्यकर्ता साथियो ,कांग्रेस मध्यप्रदेश में प्रचंड बहुमत से चुनाव जीत गई है ।इस जीत की खुशी आप प्रदेश की जनता के चेहरों पर साफ़ पढ़ सकते हैं ।बस 3 दिसंबर को मतगणना की औपचारिकताएं शेष हैं ,मगर आप को 3 दिसंबर को सतर्कता रखनी है ताकि निष्पक्षता से मतगणना हो सके ।

हाँ, वह अधिकारी भी जान लें जो बदनीयती से चुनाव परिणाम को प्रभावित करने की सोच रहे हैं। क़ानून के हाथ बहुत लंबे हैं। क़ानून तोड़ने वालों के ख़िलाफ़ कांग्रेस की अगली सरकार FIR भी दर्ज करेगी और प्रशासनिक कार्यवाही भी। साथियो, महंगी बिजली का अंधेरा होगा दूर - सस्ती बिजली की रोशनी भरपूर , 1500 रु बहनों के खातों में आएंगे , 500 रु में गैस का सिलेंडर हर घर पहुंचाएंगे , किसानों का कर्ज माफ़ करेंगे, पुरानी पेंशन का इंसाफ करेंगे । सुरजेवाला ने अपने ट्विट के अंत में लिखा है कि हर वचन निभाएंगे । फिर से उम्मीदें रंग लाएगी, तरक्की मुस्कुराएगी ।

हम जीत के लिए तैयार-कमलनाथ

मप्र कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी कांग्रेस की जीत के दावे किए हैं। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से मैदान में आ जाएं। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और एग्जिट पोल पर भी निशान साधा है।

Created On :   1 Dec 2023 2:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story