सामना में अयोग्यता मामला: सामना में स्पीकर राहुल नार्वेकर पर बरसी उद्धव ठाकरे की शिवसेना

सामना में स्पीकर राहुल नार्वेकर पर बरसी उद्धव ठाकरे की शिवसेना
  • शिवसेना का मुखपत्र सामना
  • संविधान को कुचला गया
  • स्पीकर पर लगाया वकील बर्ताव का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने कल अयोग्यता मामले में फैसला सुनाया। उसके दूसरे दिन शिवसेना के मुखपत्र सामना में एक लेख छपा, साथ ही शिवसेना यूबीटी व राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस में स्पीकर राहुल नार्वेकर और बीजेपी पर निशाना साधा, राउत ने कहा राहुल नार्वेकर को न्याय करना था, उन्होंने शिंदे के वकील की भूमिका निभाई। शिवसेना यूबीटी ने कहा कि प्रदेश की जनता इसके जिम्मेदार लोगों को माफ नहीं करेगी।

आपको बता दें राहुल नार्वेकर ने विधायकों की अयोग्यता के मामले पर अपना फैसला सुनाते हुए एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना को असली शिवसेना माना। साथ ही स्पीकर ने किसी भी विधायक को अयोग्य घोषित नहीं किया। इसे शिवसेना शिंदे के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता माना जा रहा है।

सामना में लिखा गया कि 'चोरों के गैंग को मान्यता देकर संविधान को कुचला गया। स्पीकर का आदेश पहले से तय था और इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है। स्पीकर के विस्तृत फैसले को दिल्ली में उनके बॉस लोगों द्वारा लिखा गया था। फैसले को उन्होंने महाराष्ट्र से बेईमानी बताया। नार्वेकर के पास इतिहास बनाने का मौका था, लेकिन उन्होंने जो फैसला दिया, उससे लोकतंत्र का चेहरा काला हुआ।

संजय राउत ने कहा सुप्रीम कोर्ट ने स्पीकर को न्याय करने की जिम्मेदारी दी थी, लेकिन नार्वेकर ने शिंदे के वकील की तरह बर्ताव किया। फैसले को लेकर जनता के मन में गुससा है। 2018 के शिवसेना संविधान को अमान्य करना गलत है क्योंकि यह पहले सुप्रीम कोर्ट में रखा गया था। नार्वेकर ने भाजपा कार्यकर्ता की तरह काम किया ना कि न्यायाधिकरण की तरह। राउत ने कहा कि उनकी पार्टी सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

Created On :   11 Jan 2024 10:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story