अमेरिकी महावाणिज्यदूत ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री से की मुलाकात

अमेरिकी महावाणिज्यदूत ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री से की मुलाकात
  • अमेरिकी महावाणिज्यदूत हैं क्रिस्टोफर होजेस
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक देश में दूसरा सबसे अधिक कर देने वाला राज्य है
  • मुख्यमंत्री ने राज्य में और अधिक निवेश करने का निमंत्रण भी दिया है

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। चेन्नई में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के महावाणिज्य दूत ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया से मुलाकात की और राज्य में निवेश की संभावनाओं पर मुख्यमंत्री के साथ विस्तृत चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने महावाणिज्य दूत से कहा कि कर्नाटक में निवेश के लिए अनुकूल माहौल है और तुमकुर, दावणगेरे और अन्य दो शहरों में भी निवेश के अवसर हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक देश में दूसरा सबसे अधिक कर देने वाला राज्य है और यहां निवेशक अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र है।

उन्होंने कहा कि राज्‍य की कानून-व्यवस्था दुरुस्त है और कुशल मानव संसाधन भी उपलब्ध हैं।

मुख्यमंत्री ने राज्य में और अधिक निवेश करने का निमंत्रण भी दिया है।

मुख्यमंत्री ने बेंगलुरु में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास खोलने के निर्णय का स्वागत करते हुए सभी आवश्यक समर्थन और सहयोग प्रदान करने का वादा किया।

क्रिस्टोफर होजेस ने कहा: “बेंगलुरु में आकर और यहां की साझेदारियों में आशावाद और ऊर्जा देखकर उत्साहित हूं। यहां 650 से अधिक अमेरिकी कंपनियों और अमेरिका के लिए 30 वर्षों के अनुभव के साथ, हमारी प्रतिबद्धता स्पष्ट है। मुझे मुख्यमंत्री के साथ उन तरीकों पर चर्चा करने में आनंद आया, जिनसे हम उनकी साझेदारी को और भी आगे ले जा सकते हैं।''

इस मौके पर राजनीतिक/आर्थिक विभाग के प्रमुख विरसा पर्किन्स, राजनीतिक/आर्थिक अधिकारी जेसन इवांस, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव के. गोविंदराजू और मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव रजनीश गोयल भी उपस्थित थे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Aug 2023 12:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story