दुर्गाष्टमी: उत्तराखंड : दुर्गाष्टमी पर बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने आंगनवाड़ी बहनों को दिया तोहफा

उत्तराखंड : दुर्गाष्टमी पर बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने आंगनवाड़ी बहनों को दिया तोहफा
  • दुर्गाष्टमी के पवित्र दिन के अवसर पर नियुक्ति पत्र
  • सुपरवाइजर के पद पर नियुक्त
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और विभागीय मंत्री रेखा आर्या ने बांटे पत्र

डिजिटल डेस्क, देहरादून। दुर्गाष्टमी के पवित्र दिन के अवसर पर देहरादून स्थित मुख्य सेवक सदन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और विभागीय मंत्री रेखा आर्या ने आंगनवाड़ी एवं मिनी आंगनवाड़ी बहनों को सुपरवाइजर के पद पर नियुक्त होने पर नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।

मंत्री रेखा ने कहा कि प्रदेश की 150 आंगनवाड़ी और 17 मिनी कार्यकत्रियों का सुपरवाइजर के पदों के लिए चयन हुआ है, जिन्हें की आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा नियुक्ति पत्र दिए गए हैं ।साथ ही इस दौरान नंदा गौरा योजना एवं मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट पोर्टल योजना का शुभारंभ भी किया गया।

उन्होंने कहा, ''आज हमारी आंगनवाड़ी बहनों के लिए यह बेहद खुशी का दिन है कि लंबे समय से उनकी जो मांग थी, वह आज पूरी हुई है। मुझे उम्मीद ही नहीं, बल्कि पूरा यकीन है कि हमारी बहनों का सुपरवाइजर के पद पर चयन होने के बाद वह सभी और अधिक पूर्ण निष्ठा के साथ अपने कार्यो का निर्वहन करेंगी और अन्य के लिए भी प्रेरक बनेंगी।''

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा, ''हमारी आंगनवाड़ी बहनें विभाग की रीढ़ हैं, उनकी हर समस्या का समाधान करना सरकार व विभाग का काम है, जिसके लिए वह लगातार प्रयासरत हैं। आज उत्तराखंड देश का ऐसा तीसरा राज्य है, जहां की आंगनवाड़ी बहनों को सबसे ज्यादा मानदेय दिया जा रहा है।'' उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने 2021 में उनके पूर्व के मानदेय में वृद्धि करते हुए उसे 1500 किया है जो अब 9300 मिलता है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Oct 2023 4:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story