जमीन घोटाला: हेमंत सोरेन का वीडियो मैसेज हुआ वायरल, गिरफ्तारी को बताया साजिश, जेएमएम विधायकों की शिफ्टिंग की तैयारी तेज

  • हेमंत सोरेन का वीडियो मैसेज वायरल
  • अपनी गिरफ्तारी को बताया साजिश
  • JMM विधायक होंगे हैदराबाद शिफ्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक्शन के बाद सियासी हलचल तेज है।प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कल शाम अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद ईडी ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोरेन को गिरफ्तार कर लिया। इस बीच अब हेमंत सोरेन का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी से पहले बनाया था। जिसमें उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को साजिश बताया है। अपनी इस वीडियो में सोरेन ने आदिवासियों को भी संदेश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने वीडियो के अंत में अपनी इस लड़ाई को जारी रखने का एलान भी किया।

योजना के तहत हुई गिरफ्तारी

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरने ने इस वीडियो में कहा, "आज मुझे ईडी गिरफ्तार करेगी। दिन भर हमसे पूछताछ करने के बाद, समय बिताने के बाद सुनियोजित ढंग से मुझे गिरफ्तार करने का उन लोगों ने फैसला सुनाया। उन्होंने मुझे ऐसे मामले पर गिरफ्तार किया जो मुझसे जुड़े ही नहीं हैं। इनका दावा है कि मैं साढ़े आठ एकड़ जमीन का मालिक हूं और वो भी ऐसी जमीन जो बिकती ही नहीं। कही कोई सबूत नहीं मिला है। दिल्ली में भी इन लोगों ने छापा मार कर हमारी छवि खराब करने की कोशिश की। आखिरकार ये लोग सुनियोजित तरीके से आए और दिनभर समय काटा। इनको पता है कि शाम के वक्त कोर्ट-कचहरी बंद हो जाते हैं और फिर अपनी योजना के तहत मुझे गिरफ्तार कर लिया।"

सोरेन को नहीं कोई भी चिंता

हेमंत सोरेन ने आगे कहा, "लेकिन मुझे उसकी चिंता नहीं है। शिबू सोरेन का बेटा हूं। संघर्ष हमारे खून में है और हम संघर्ष करेंगे और लड़ेंगे और जितेंगे। जिस मंसूबे के साथ आज मुझे गिरफ्तार करने का निर्णय लिया है। जिस जमीन को लेकर इन्होंने मुझे गिरफ्तार करने का निर्णय लिया उसमें मेरा नाम कहीं दूर-दूर तक नहीं है। मुझे फर्जी तरीके से गिरफ्तार किया गया है। साथियों मेरे पास समय बहुत कम है। काफी समय में यह वीडियो बना रहा हूं। अभी हाल ही में एक राजनीतिक षड़यंत्र का शिकार बिहार हुआ है और अब ये दूसरे राज्य झारखंड को इसका शिकार बनाना चाहते हैं। हेमंत सोरेन झारखंड के हर बच्चे, बुजुर्ग और नौजवान के दिल में रहेगा।"

जेएमएम विधायकों की शिफ्टिंग

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के अनुभवी नेता चंपई सोरेन मुख्यमंत्री का पद संभालने वाले हैं। प्रदेश में चल रही इन तमाम सियासी हलतलों के बीच अब एक और बड़ा अपडेट सामने आया है। इसके मुताबिक, पार्टी के सभी विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट किया जा रहा है। चंपई सोरेन, आलमगीर आलम, सत्यानंद भोक्ता, प्रदीप यादव और विनोद सिंह ही केवल रांची में रुकेंगे। इन्हें छोड़कर सभी विधायक अब से कुछ समय बाद हैदराबाद के लिए रवाना होंगे।

Created On :   1 Feb 2024 8:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story