कांग्रेस के पक्ष में एग्जिट पोल देख सीएम बसवराज बोम्मई को याद आए योगी, पूर्व सीएम सिद्धारमैया हुए गदगद तो डी.के. शिवकुमार ने किया ये दावा

कांग्रेस के पक्ष में एग्जिट पोल देख सीएम बसवराज बोम्मई को याद आए योगी, पूर्व सीएम सिद्धारमैया हुए गदगद तो डी.के. शिवकुमार ने किया ये दावा
13 मई को नतीजे होंगे घोषित

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर वोट10 मई को डाले गए। जिसके नतीजे अब 13 मई को घोषित किए जाएंगे। लेकिन मतदान खत्म होने से ठीक पहले तमाम मीडिया चैनल ने एग्जिट पोल दिखाना शुरु कर दिया था। जिसमें अधिकांश ने कांग्रेस की सरकार बनाते हुए दिखाया है। लेकिन इसके असली नतीजे 13 मई को ही घोषित होंगे।

आपको बता दें कि, एग्जिट पोल के नतीजे को देख कांग्रेस जहां गदगद है वहीं बीजेपी इसे सिरे से नकार रही है और बोल रही है कि एक बार फिर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनेगी। एग्जिट पोल को लेकर चारों तरफ से प्रतिक्रिया आ रही है। अब इस पूरे मामले पर कर्नाटक के मौजूदा सीएम बसवराज बोम्मई ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और यूपी का जिक्र करते हुए कहा कि, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर एग्जिट पोल में जो दावा किया गया था वो सच साबित नहीं हुआ था। ठीक वैसे ही कर्नाटक चुनाव के नतीजे के दिन देखने को मिलेगा।

बोम्मई ने क्या कहा?

बीजेपी के कद्दावर नेता और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने एएनआई से खास बातचीत में कहा, यूपी में एग्जिट पोल ने दिखाया था कि योगी जी वापस नहीं आएंगे लेकिन वे आए। कर्नाटक में भी पिछली बार एग्जिट पोल में भाजपा को 80 और कांग्रेस को 107 सीटें दी गई थीं, लेकिन इसका उल्टा हुआ। हमें विश्वास है कि हम बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाएंगे।

146+ सीटों पर जीत दर्ज करेंगे- शिवकुमार

एग्जिट पोल को देखते हुए पूर्व सीएम और कांग्रेस के कद्दावर नेता सिद्धारमैया ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी स्पष्ट बहुमत हासिल करेगी। जिसका सबूत एग्जिट पोल में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। हम इस चुनाव के साथ पावर में आने वाले हैं। वहीं कांग्रेस के प्रदेश ईकाई के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कहा कि, मैं इन आकंड़ों को नहीं मानता क्योंकि सब सर्वे अलग आंकड़े दे रहे हैं। मैं अपने 146+ के आंकड़े पर खड़ा हूं। कर्नाटक की जनता को भी कर्नाटक में परिवर्तन चाहिए जो भ्रष्टाचरा से मुक्त हो। कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार विफल हो चुकी है।

एग्जिट पोल के आंकड़े

सोर्स

कांग्रेस

बीजेपी

जेडीएस

अन्य

News24-Today's Chanakya

120

92

12

0

ABP-CVoter

100-112

83-95

21-29

2-6

Republic-P-MARQ

94-108

85-100

24-32

2-6

Asianet Suvarna News-Jan Ki Baat

91-106

94-117

14-24

0-2



Created On :   11 May 2023 8:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story