सीएम ममता बनर्जी बीजेपी पर ये क्या बोल गईं? कर्नाटक चुनाव में नहीं थम रहा बजरंग बली पर विवाद, ओवैसी से लेकर उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

सीएम ममता बनर्जी बीजेपी पर ये क्या बोल गईं? कर्नाटक चुनाव में नहीं थम रहा बजरंग बली पर विवाद, ओवैसी से लेकर उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
ममता ने बीजेपी को लेकर ये क्या कह दिया?

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अब महज 4 दिनों का ही समय बचा है। जिसको देख प्रदेश के तमाम राजनीतिक पार्टियां धुआंधार प्रचार कर रही हैं। ताकि कर्नाटक के किले को फतेह किया जा सके। चुनाव प्रचार के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधा है और पार्टी के पतन होने की बात कही है।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बीते गुरूवार यानी 4 मई को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, अगर कर्नाटक चुनाव में बीजेपी का हार होती है तो मुझे खुशी होगी। उन्होंने आगे ये भी कहा कि, जैसे ही भाजपा केंद्र की सत्ता से जाएगी सबको पता चलेगा की कितना घोटाला हुआ है।

ममता ने बीजेपी को लेकर ये क्या कह दिया?

आपको बता दें कि, ममता बनर्जी हमेशा से बीजेपी पर निशाना साधती रही हैं। कभी वो उस पर सत्ता का दुरुपयोग करने और एक समुदाय से दूसरे समुदाय को लड़ाने का आरोप लगाती हैं। कर्नाटक चुनाव की सरगर्मियों को देखते हुए ममता ने एक बार फिर भाजपा को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कर्नाटक की जनता से कहा कि, बीजेपी को वोट न देकर अन्य पार्टी को वोट दे जो आपको पसंद हो। ममता ने आरोप लगाते हुए कहा कि, बीजेपी ने हिंदू धर्म को बदनाम करने का काम किया है। वहीं ममता ने दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन को लेकर भी सत्ताधारी पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, कल रात जो पहलवानों पर हमला हुआ वहां केंद्र की बीजेपी सरकार कितनी टीम भेजी है? उन्हें अपना रूख साफ करना चाहिए।

चुनाव में बजरंग बली का नाम उछला

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक दल अपनी ताकत झोंके हुए हैं। खास कर कांग्रेस और बीजेपी। इस चुनाव में कांग्रेस बीजेपी पर भारी पड़ती हुए दिखाई दे रही है। राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक, कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा हो सकता है लेकिन बीते दिनों बजरंग दल का जो मुद्दा उछला है उससे नुकसान हो सकता है। दरअसल, कर्नाटक चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी घोषणा पत्र में कहा है कि अगर वो सत्ता में आती है तो सबसे पहले बजरंग दल को बैन करेगी। अब इसी मामले को लेकर भाजपा प्रदेश में, कांग्रेस के प्रति माहौल बनाना शुरू कर दी है। सियासत के जानकार कहते हैं कि, अगर बीजेपी इस मुद्दे को भुनाने में कामयाब हो गई तो कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो सकता है।

बजरंग बली पर पीएम मोदी ने क्या कहा?

वहीं बजरंग दल पर अब जमकर सियासत भी हो रही है। बजरंग दल से बजरंग बली तक यह पूरा मामला पहुंच चुका है। खुद पीएम मोदी कर्नाटक में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं और कह रहे हैं कि, राम को ताले में लटकाने के बाद अब कांग्रेसी बजरंग बली को ताले में बंद करने की बात कह रहे हैं। पीएम मोदी ने यहां तक कह दिया कि, प्रदेश की जनता 10 मई को बजरंग बली का नाम ले और इतना जोड़ से ईवीएम का बटन दबाएं कि कांग्रेस को मुहं की खानी पड़े।

बजरंग बली पर क्या बोले उद्धव ठाकरे?

पीएम मोदी द्वारा बजरंग बली का नाम लिए जाने पर बीते दिन महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, "प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि जय बजरंग बली बोलो और मतदान करो तो शायद उससे कुछ बदलाव आया होगा। कर्नाटक चुनाव में बजरंग दल या बजरंग बली का उल्लेख करने की आवश्यकता नहीं थी, जनता के हित की बात होनी चाहिए थी। मगर यदि प्रधानमंत्री ऐसा कहते हैं कि जय बजरंग बली बोलो और मतदान करो तो मैं भी वहां मौजूद सभी मराठी लोगों को कहता हूं कि आप जय भवानी और जय शिवाजी बोलकर, आप पर अत्याचार करने वालों को हरा दो।"

असदुद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना

वहीं इस पूरे मामले पर एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, "देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि वोट डालते समय बजरंग बली का नारा लगाना, यह कौन सा सेक्युलरिज्म है? आज कांग्रेस के कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की कांग्रेस सत्ता में आएगी तो वे और हनुमान मंदिर बनाएंगे। अगर मैं यहां कहूं कि 10 तारीख को वोट डालते समय "अल्लाह हू अकबर" का नारा लगाकर बटन दबाओ, तब मीडिया वाले कहेंगे की औवेसी उधर लेकर चला गया।"

10 मई को वोंटिग

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 10 मई को होंगे जबकि इसके नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे। लेकिन ये चुनाव प्रचार आठ तारीख को थम जाएगा। जिसको देखते हुए तमाम राजनैतिक पार्टियां पूरे दमखम से चुनावी जनसभा तो संबोधित कर रही हैं ताकि आखिरी वक्त तक जनता को अपने पाले में लाया जा सके।

Created On :   5 May 2023 4:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story