चट इस्तीफा पट टिकट!: कौन हैं नवीन जिंदल? जिन्होंने एक ही दिन में कांग्रेस छोड़ने पर बीजेपी से मिला टिकट

कौन हैं नवीन जिंदल? जिन्होंने एक ही दिन में कांग्रेस छोड़ने पर बीजेपी से मिला टिकट
  • रविवार को काग्रेस के पूर्व सांसद नवीन जिंदल बीजेपी में हुए शामिल
  • बीजेपी ने कुरुक्षेत्र से दिया नवीन जिंदल को दिया टिकट
  • कांग्रेस छोड़ने पर जिंदल ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को किया याद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व सांसद नवीन जिंदल को बीजेपी ने कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले नवीन जिंदल ने रविवार (24 मार्च) को ही कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। और रविवार को ही बीजेपी ने कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल को टिकट दे दिया।

कांग्रेस के पूर्व सांसद नवीन जिंदल ने आखिरकार कांग्रेस की सदस्यता छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। भाजपा महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में जिंदल ने बीजेपी ज्वाइन की। इससे पहले नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से टिकट दिए जाने का चर्चा जोरों पर थी। और पार्टी ने रविवार शाम होते-होते इस बात पर फाइनल मुहर लगा दी। बता दें कि, कांग्रेस के टिकट से नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर दो बार सदन में जा चुके हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री को किया याद

जिंदल स्टील एंड पावर के चेयरमैन नवीन जिंदल ने अपने इस्तीफे की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए भी दी। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, "मैंने 10 वर्षो तक कुरुक्षेत्र से सांसद के रूप में संसद में कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधित्व किया। मैं कांग्रेस नेतृत्व और तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को धन्यवाद देता हूं।" उन्होंने आगे लिखा, "आज (रविवार) मैं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं।"

बीजेपी में शामिल होने पर जिंदल ने कहा, "आज का दिन मेरे जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मुझे गर्व है कि मैं आज बीजेपी में शामिल हुआ हूं। मैं पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की सेवा करुंगा। मैं पीएम मोदी के 'विकसित भारत' सपने को पूरा करना चाहता हूं।" इस मौके पर विनोद तावड़े ने कहा कि जिंदल के बीजेपी में शामिल होने से हरियाणा में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।

Created On :   24 March 2024 5:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story