यूपी की सियासत: 'INDIA' छोड़ 'NDA' का दामन थामेंगे जयंत चौधरी? डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने RLD को लेकर किया बड़ा दावा

INDIA छोड़ NDA का दामन थामेंगे जयंत चौधरी? डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने RLD को लेकर किया बड़ा दावा
  • बीजेपी के साथ जाएंगे जयंत चौधरी?
  • केशव प्रसाद मौर्य का आया बड़ा बयान

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता केशव प्रसाद मौर्य ने इंडिया गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव आते-आते विपक्षी गठबंधन ताश की तरह बिखर जाएगा। साथ ही मौर्य ने गठबंधन इंडिया को भ्रष्टाचारी परिवार क्लब के नाम से संबोधित किया। इन सबके अलावा केशव प्रसाद मौर्य ने जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

आरएलडी पर मौर्य ने क्या कहा?

मौर्य से जब पूछा गया कि ऐसी खबरें मीडिया में आ रही हैं कि आरएलडी सुप्रीमो बीजेपी के साथ यूपी में गठबंधन कर सकते हैं। जिसका जवाब देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा, ''जो भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन का हिस्सा बनने का इच्छुक होगा राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य में उसे हमारे राष्ट्रीय नेतृत्व से बात करनी पड़ेगी। अगर राष्ट्रीय नेतृत्व उसे एनडीए का हिस्सा बनाना उचित समझेगा तो उन्हें बनायेगा।" मौर्य ने आगे कहा, ''बीजेपी के गठबंधन में आने के लिए दरवाजे बंद नहीं हैं, लेकिन यह निर्णय केशव मौर्य का नहीं हो सकता, यह निर्णय राष्ट्रीय नेतृत्व का है।''

80 की 80 सीटें जीतेंगे- केशव प्रसाद मौर्य

केशव प्रसाद मौर्य से जब पूछा गया कि क्या आप अपने गठबंधन को और बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। जिसका जवाब देते हुए केशव ने कहा कि देश और यूपी में हमारे साथ कई दल जुड़े हुए हैं। खास कर यूपी की बात करें तो हम यहां पूरी तरह मजबूत स्थिति में हैं और यहां की 80 की 80 लोकसभा सीट जीत कर इतिहास रचेंगे। इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने आगे कहा कि, विपक्षी अलायंस का कोई भविष्य नहीं है समय से पहले ही बिखर जाएंगे क्योंकि प्रधानमंत्री बनने के लिए एक दर्जन से अधिक उम्मीदवार लाइन में खड़े हैं और ये कतार बढ़ता जा रहा है।

एनडीए में जाएंगे चौधरी?

हाल ही में आरएलडी सुप्रीमो जयंत चौधरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले थे। तब से कयासों का बाजार गर्म है कि चौधरी एनडीए का रूख कर सकते हैं। वहीं मुंबई में विपक्षी गठबंधन की बैठक में जयंत चौधरी पहुंचे थे। लेकिन अभी ये कहना जल्दबाजी होगा कि चौधरी बीजेपी के साथ अलांयस कर सकते हैं क्योंकि वो इंडिया गठबंधन के साथ जुड़े हुए हैं।

Created On :   17 Sep 2023 6:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story