चुनावी मौसम: सपा के बागी बीजेपी के टिकट पर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव ? अमित शाह ने दिया आश्वासन!

सपा के बागी बीजेपी के टिकट पर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव ? अमित शाह ने दिया आश्वासन!
  • सपा के विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग
  • अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना
  • सपा विधायक मनोज पाण्डेय ने दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए वोटिंग खत्म हो गई, थोड़ी देर में नतीजे भी आ जाएंगे। हालफिलहाल मतगणना को रोक दिया गया है। इन सबके बीच सूत्रों के हवाले से एबीपी न्यूज चैनल ने अपनी खबर में लिखा है कि समाजवादी पार्टी के जिन विधायकों ने कथित क्रॉस वोटिंग की है, वह पिछले दो दिनों से गृह मंत्री अमित शाह के सम्पर्क में थे। सूत्रों की ओर से दावा किया जा रहा है कि बागी विधायकों की शाह से बातचीत कराई गई थी। यूपी बीजेपी के पूर्व प्रभारी सुनील बंसल ने इस पूरी प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाई। सूत्रों के मुताबिक सुनील बंसल गोपनीय दौरे पर लखनऊ आये थे जिन्होंने सीधे विधायकों की अमित शाह से बात कराई थी।

सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह ने बातचीत के दौरान सपा विधायकों को आश्वासन दिया कि अगर वो इस्तीफ़ा देते हैं तो हम बीजेपी से आपको लोकसभा चुनाव लड़ाएंगे। अगर आप हारते हैं तो आपको विधान परिषद या निगम बोर्ड के अध्यक्ष पद पर समायोजित करेंगे।

राज्यसभा चुनाव के मतदान के लिए सपा विधायक पल्लवी पटेल के न पहुंचने पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "वे अभी तक नहीं आई हैं तो वे जानें... मैं किसी की अंतरात्मा के बारे में नहीं जानता। अखिलेश यादव ने बीजेपी की आलोचना करते हुए कहा कि वह चुनाव जीतने के लिए सभी हथकंडे अपनाएगी।

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, राज्यसभा के चुनाव में वोट लेने के लिए भाजपा ने सब कुछ किया है, जो लोग गए हैं उनमें सरकार के खिलाफ खड़ा होने का साहस नहीं रहा होगा। कार्रवाई जरूर होगी क्योंकि हमारे साथियों का मानना है कि ऐसे लोगों को दूर कर देना चाहिए। समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक के पद से मनोज पाण्डेय के इस्तीफे पर उन्होंने कहा, "अभी तक वे कद्दावर नेता लग रहे थे, लेकिन कद्दावर नेता निकले नहीं।

Created On :   27 Feb 2024 1:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story