एशिया कप 2023: आज खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, चार साल बाद वनडे फॉर्मेट में एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगी दोनों टीमें, जानिए पॉसिबल प्लेइंग-11

एशिया कप 2023: आज खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, चार साल बाद वनडे फॉर्मेट में एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगी दोनों टीमें, जानिए पॉसिबल प्लेइंग-11
  • एशिया कप में 14 बार एक-दूसरे खिलाफ उतरेंगी दोनों टीमें
  • पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट का आगाज करेगी भारतीय टीम
  • टूर्नामेंट के अगले राउंड में पहुंचना चाहेगी पाकिस्तान की टीम

डिजिटल डेस्क, कैंडी। पाकिस्तान की मेजबानी में श्रीलंका और पाकिस्तान में खेले जा रहे एशिया कप 2023 के तीसरे मुकाबले में आज चिर-प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान की टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। दोनों टीमों के बीच का यह महामुकाबला कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी राइवलरी में दोनों ही टीमें शानदार खेल दिखाकर जीत हासिल करना चाहेंगी।

टूर्नामेंट का आगाज करेगी भारतीय टीम

पाकिस्तान के खिलाफ इस हाई वोल्टेज मुकाबले के साथ भारतीय टीम एशिया कप 2023 टूर्नामेंट का आगाज करेगी। अगले महीने होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय टीम के पास अपनी तैयारियों को पुख्ता करने का यह आखिरी मौका होने वाला है। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम पाकिस्तान समेत टूर्नामेंट में अन्य टीमों के खिलाफ दमदार प्रदर्शन कर आठवीं बार एशिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम करना चाहेगी। टूर्नामेंट जीतने के इस अभियान की शुरुआत इंडियन टीम पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले से ही करना चाहेगी।

टॉप-4 में पहुंचना चाहेगी पाकिस्तानी टीम

दूसरी ओर मेजबान टीम पाकिस्तान टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में नेपाल को हराकर टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत कर दी है। टूर्नामेंट के पहले ही मुकाबले में अपनी सबसे बड़ी वनडे जीत हासिल करने वाली पाकिस्तानी टीम भारत के खिलाफ भी अपना यही प्रदर्शन दोहराना चाहेगी। हालांकि, अपना पहला मैच पाकिस्तान में खेलने वाली पाकिस्तानी टीम के लिए भी श्रीलंका के मैदान पर टूर्नामेंट में पहला ही मुकाबला रहेगा। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम भारत के खिलाफ इस महामुकाबले को जीतकर टूर्नामेंट के अगले राउंड में प्रवेश करना चाहेगी।

दोनों टीमों में होती है कांटे की टक्कर

अगर दोनों टीमों के हेड-टू-हेड प्रदर्शन की तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 132 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान पाकिस्तान टीम ने 73 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि भारतीय टीम को महज 55 मैचों में जीत मिली है। हालांकि, एशिया कप में यह रिकॉर्ड अलग है क्योंकि वनडे एशिया कप में दोनों टीमों के बीच खेले गए 13 मैचों में से सात मैचों में भारत ने बाजी मारी है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान को महज पांच मैचों में जीत मिली है। जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी/शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।

Created On :   2 Sep 2023 5:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story