एशियन गेम्स 2023: सिल्वर मेडल जीतने के बाद भी रोशिबिना देवी खुश नहीं! मणिपुर हिंसा को लेकर हुई भावुक

सिल्वर मेडल जीतने के बाद भी रोशिबिना देवी खुश नहीं! मणिपुर हिंसा को लेकर हुई भावुक
  • एशियन गेम्स के दौरान रोशिबिना देवी का छलका दर्द
  • मणिपुर हिंसा को लेकर हुई भावुक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशियन गेम्स में भारत का डंका बजा रहा है। मणिपुर की वूशु खिलाड़ी रोशिबिना देवी ने सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। रोशिबिना ने 60 किलोग्राम वीमेंस कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीता है। रोशबिना के पास गोल्ड मेडल जीतने का मौका था लेकिन वो फाइनल मुकाबले में चीन की खिलाड़ी से मात खा गईं। इसी सिलसिले में रोशिबिना देवी का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो फूटफूट कर रोती हुई दिखाई दे रही हैं। रोशिबिना देवी अपने राज्य मणिपुर के हालात पर काफी चिंतित हैं जिसकी वजह से वो अपना आंसू छिपा नहीं पाई। इनकी जीत पर पीएम मोदी ने एक्स पर ट्वीट कर बधाई भी दी है।

रजत पदत विजेता देवी ने क्या कहा?

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे फोटो और वीडियो में रोशिबिना को रोते हुए देखा जा सकता है। वायरल हो रहे वीडियो में रोशिबिना कहती हुई नजर आ रही हैं कि, उन्होंने मई के बाद से ही अपनी फैमली से नहीं मिली हैं। देवी ने आगे कहा कि, मेरे कोच ने परिवार वालों से मिलने से माना कर दिया है उनका कहना है कि अगर फैमली से मिलती या बताचीत करती हूं तो मेरे गेम पर सीधा असर पड़ेगा। जिसकी वजह से मई से लेकर आज तक परिवार वालों से संपर्क नहीं हो पाया है।

सिल्वर मेडलिस्ट रोशिबिना देवी का दर्द छलका

एशियन गेम्स में भारतीय वूशु खिलाड़ी रोशिबिना देवी ने लगातार दूसरी बार मेडल जीता है। साल 2018 के एशियन गेम्स में रोशिबिना देवी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। जानकारी के लिए बता दें कि, देवी मणिपुर राज्य से ही आती हैं। पिछले पांच महीने से मणिपुर हिंसा की आग में जल रहा है। पूर्वोत्तर राज्य के दो समुदायों के बीच जबरदस्त खूनी संघर्ष चल रहा है। अब तक मणिपुर हिंसा में 170 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है जबकि हजारों की संख्या में लोग बेघर और घायल हुए हैं। इसी को देख सिल्वर मेडलिस्ट रोशिबिना देवी का दर्द छलक पड़ा है।

Created On :   28 Sep 2023 5:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story