कुश्ती संघ विवाद: बजरंग पुनिया ने भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ लिखा ओपन लेटर, यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग से की एक्शन लेने की मांग

बजरंग पुनिया ने भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ लिखा ओपन लेटर, यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग से की एक्शन लेने की मांग
  • बजरंग पुनिया यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग को लिखा ओपन लेटर
  • भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ एक्शन लेने की मांग
  • कई महीनों से डब्ल्यूएफआई और पहलवानों के बीच विवाद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ पहलवानों के बीच का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले साल अध्यक्ष पद के लिए चुनाव ना कराए जाने के बाद यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने डब्ल्यूएफआई पर प्रतिबंध लगा दिया था। हाल ही में यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने इस प्रतिबंध को हटाया था। लेकिन अब भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने एक बार फिर से यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग से डब्ल्यूएफआई के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है।

बजरंग पुनिया ने लिखा ओपन लेटर

गुरुवार को बजरंग पुनिया ने यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग को एक ओपन लेटर लिखा है। इसके जरिए उन्होंने यूडब्ल्यूडब्ल्यू के सामने भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ एक्शन लेने की डिमांड रखी है। बजरंग पुनिया ने अपने ऑफिशियल एक्स (ट्विटर) अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, "यूडब्ल्यूडब्ल्यू मेंबर्स को एक ओपन लेटर कृपया इस पर विचार करें और डब्ल्यूएफआई के खिलाफ उचित कार्रवाई करें।"

भारतीय पहलवान ने अपने इस ओपन लेटर में लिखा, "इस फैसले ने भारतीय पहलवानों को भारतीय कुश्ती महासंघ के ज़रिए उत्पीड़न और धमकी के दायरे में डाल दिया है। आपके ध्यान में यह लाना है कि इसी भारतीय कुश्ती संघ को युवा और खेल मंत्रालय ने 27 दिसंबर, 2023 को कार्यभार संभालने के कुछ दिनों बाद गंभीर विसंगतियों के चलते निलंबित कर दिया था।"

दो दिन पहले हटा था प्रतिबंध

गौरतलब है कि पिछले साल 23 अगस्त को यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने भारतीय कुश्ती संघ पर अनिश्चित काल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। डब्ल्यूएफआई पर यह प्रतिबंध य वक्त में संघ का चुनाव ना करवाना था। लेकिन पिछले हफ्ते के अंत में यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने अपने इस फैसले को लेकर एक मीटिंग की थी। जिसके बाद दो दिन पहले 13 फरवरी को इस प्रतिबंध को हटा दिया गया था।

Created On :   15 Feb 2024 7:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story