घर में विश्व कप जीतना सबसे बड़ा लक्ष्य: सैम केर

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलियाई महिला फुटबॉल की कप्तान सैम केर ने कहा है कि घर में विश्व कप जीतना उनके करियर का सबसे बड़ा लक्ष्य है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 29 वर्षीय केर 20 जुलाई को सिडनी में आयरलैंड के खिलाफ 2023 फीफा महिला विश्व कप में अपने पहले मैच के लिए मटिल्डास की अगुआई करेंगी।

टूर्नामेंट, जो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आयोजित किया जाएगा, ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल और केर के करियर में सबसे बड़ा इवेंट होगा।

वर्तमान में दुनिया में 10वें स्थान पर, मटिल्डास को व्यापक रूप से हाल ही में साथी शीर्ष रैंकिंग वाली टीमों इंग्लैंड, स्पेन और स्वीडन पर जीत के बाद विश्व कप जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम बनने का दावेदार माना जा रहा है।

केर ने ऑस्ट्रेलियाई एसोसिएटेड प्रेस (एएपी) से मंगलवार को कहा, यह अंतिम सपना होगा। इसलिए मैं फुटबॉल खेलती हूं। इसलिए मैं वह करती हूं जो मैं हर दिन करती हूं। यही कारण है कि मैं विश्व कप जीतने के लिए इतना त्याग करती हूं।

केर ऑस्ट्रेलियाई इतिहास में सर्वकालिक प्रमुख स्कोरर हैं, लेकिन एक महत्वपूर्ण पेनल्टी से चूक गयीं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को 2019 विश्व कप में नॉर्वे द्वारा राउंड-ऑफ-16 शूटआउट में बाहर कर दिया गया था।

टूर्नामेंट की मेजबानी के अतिरिक्त दबाव के बावजूद, केर ने कहा कि टूर्नामेंट शुरू होने तक 36 दिनों के साथ वह और उनकी टीम की साथी पूरी तरह से अपनी तैयारी पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम खुद पर ध्यान केंद्रित करते हैं और अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं और इसका आनंद भी लेते हैं, क्योंकि यह जीवन में एक बार आने वाला अनुभव है।

आप नहीं चाहते कि भीड़ से डरकर यह एक बुरा अनुभव बन जाए या जो भी हो, आप इस अनुभव का आनंद लेना चाहते हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Jun 2023 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story