WTC के फाइनल में कंगारूओं से मिली करारी हार के बाद फूटा कप्तान रोहित का गुस्सा, इन्हें बताया हार का जिम्मेदार

WTC के फाइनल में कंगारूओं से मिली करारी हार के बाद फूटा कप्तान रोहित का गुस्सा, इन्हें बताया हार का जिम्मेदार
नहीं मिला तैयारी का समय - रोहित शर्मा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा। लंदन के द ओवल मैदान पर खेले गए इस अल्टीमेट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों से जीत हासिल की। इसी के साथ भारत का लगातार दूसरी बार इस खिताब को जीतने से वंचित रह गई। इससे पहले साल 2021 में भी टीम इंडिया इस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने हार की वजहों को बताया है।

यह भी पढ़े -भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया WTC Final : लगातार दूसरी बार टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों से हराया

इन पर फोड़ा ठीकरा

कप्तान रोहित ने टीम इंडिया की हार के लिए खराब गेंदबाजी, बल्लेबाजों का खराब शॉट सेलेक्शन और मैच की टाइमिंग को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि दो महीने चले आईपीएल के एक हफ्ते बाद यह मुकाबला खेला गया। ऐसे में टीम के खिलाड़ियों को इसकी तैयारी करने का मौका नहीं मिला। उन्होंने कहा कि इसकी तैयारी के लिए हमें कम से कम 20-25 दिन मिलने चाहिए थे। बता दें कि इस महामुकाबले से पहले भारतीय टीम ने कोई अभ्यास मैच भी नहीं खेला था।

फाइनल तक के सफर को लेकर कही ये बात

मैच के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कहा, 'हमें पता था कि वापसी करना हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन हमने अच्छा प्रदर्शन किया। हम अंत तक लड़े, हमने उन चार सालों में कड़ी मेहनत की है और दो फाइनल खेलना हमारे लिए एक अच्छी उपलब्धि है।' उन्होंने कहा, 'यहां तक का सफर तय करने के लिए पिछले दो सालों में हमने जो कुछ किया है, आप उसका श्रेय हमने छीन नहीं सकते। पूरी टीम की ओर से शानदार प्रयास रहा। दुर्भाग्य से हम आगे नहीं बढ़ सके और फाइनल नहीं जीत सके, लेकिन हम अपना हौसला नहीं खोएंगे।

भारतीय कप्तान ने कहा, 'कुछ खिलाड़ियों ने गलत शॉट भी खेले, मगर टी20, वनडे हो या टेस्ट क्रिकेट हम दबाव में नहीं खेलना चाहते हैं। दूसरी पारी में मैंने और शुभमन गिल ने तेज शुरुआत की थी। हम ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाना चाहते थे। हम अलग तरीके खेलना चाहते हैं। हम कुछ अलग करना चाहते हैं। हमें ये जीतना है, हमें वो जीतना है। हम 8-9 साल से यही सोच रहे हैं, और चीजें हो नहीं रही हैं। अब हमें कुछ अलग सोचना होगा। हमारा फोकस कुछ अलग करने पर रहेगा।

Created On :   11 Jun 2023 2:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story