WTC फाइनल में चेतेश्वर पुजारा बनेंगे कंगारूओं के लिए सबसे बड़ा खतरा, इंग्लैंड में मचा रहे हैं बल्ले से तबाही

WTC फाइनल में चेतेश्वर पुजारा बनेंगे कंगारूओं के लिए सबसे बड़ा खतरा, इंग्लैंड में मचा रहे हैं बल्ले से तबाही
  • भारत के सबसे बड़े ट्रंप कार्ड चेतेश्वर पुजारा
  • काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा का धमाका

डिजिटल डेस्क, ओवल। लगभग दो महीने चला आईपीएल का फटाफट क्रिकेट अब समाप्त हो गया है। इस धमाकेदार टूर्नामेंट के बाद अब क्रिकेट के सबसे रोमांचक फॉर्मेट के वर्ल्ड कप यानि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। मंगलवार 7 मई से इस खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। इस खिताबी मुकाबले में कंगारू टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा भारतीय टेस्ट टीम की दीवार अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा साबित हो सकते हैं।

भारत के सबसे बड़े ट्रंप कार्ड पुजारा

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत भारतीय टीम के बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि लगभग सभी बल्लेबाज आईपीएल का पूरा सीजन खेलकर आ रहे हैं। जिसका फायदा ऑस्ट्रेलियाई टीम उठा सकती है। लेकिन कंगारू टीम के सामने चेतेश्ववर पुजारा भारतीय टीम के सबसे बड़े ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं क्योंकि पुजारा पिछले दो महीने से इंग्लिश सरजमीं पर काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं।

काउंटी क्रिकेट में पुजारा का धमाका

पिछले दो महीनों में जहां भारतीय टीम के अन्य सभी बल्लेबाज फटाफट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं दूसरी ओर चेतेश्वर पुजारा आईपीएल से दूर काउंटी क्रिकेट में अपने बल्ले से धमाल मचा रहे थे। पुजारा काउंटी चैम्पियनशिप में ससेक्स की कमान संभालते हैं। चैम्पियनशिप के इस सीजन में पुजारा ने ससेक्स के लिए खेले 6 मैचों की 8 पारियों में 68.12 की औसत से 545 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और एक अर्धशतक निकला है। इंग्लैड के मैदानों पर पुजारा की यह फॉर्म भारतीय टीम के लिए बेहद फायदेमंद साबित होने वाली है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए चेतेश्वर पुजारा इसलिए भी बड़ा खतरा हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका बल्ला आग उगलता है। अपने 13 साल के लंबे टेस्ट करियर में पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 24 टेस्ट मैचों की 43 पारियों में 50.82 औसत के 2033 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 11 अर्धशतक निकले हैं। जिसमें 204 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है। मौजूद भारतीय बल्लेबाजों में चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

Created On :   3 Jun 2023 8:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story