संन्यास: इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहेंगे डेविड वॉर्नर! यह होगा आखिरी टूर्नामेंट

इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहेंगे डेविड वॉर्नर! यह होगा आखिरी टूर्नामेंट
  • वॉर्नर लेंगे संन्यास
  • टी-20 विश्वकप होगा आखिरी टूर्नामेंट
  • टेस्ट और वनडे से पहले ही ले चुके हैं संन्यास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। जून में खेला जाने वाला टी-20 विश्वकप उनका आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। इस बात की पुष्टि उन्होंने अपने 100वें टी-20 मैच के दौरान की। वनडे और टेस्ट क्रिकेट से वो पहले ही संन्यास ले चुके हैं। पिछले साल भारत में खेला गए विश्वकप का फाइनल मुकाबला उनका आखिरी वनडे मैच था। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज के दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज खेली जा रही है। जिसके पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 11 रनों से हरा दिया। मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो डेविड वॉर्नर रहे। उन्होंने 36 गेंदों पर तेजतर्रार 70 रनों की पारी खेली। उन्होंने मैच के बाद कहा, ' जीत हासिल कर खुशी हुई, बल्लेबाजी के लिए अच्छी सतह थी। बहुत अच्छा और तरोताजा महसूस कर रहा हूं, मैं उत्साहित हूं। मैं टी-20 वर्ल्डकप खेलना चाहता हूं और वहीं खत्म करना चाहता हूं। अगले 6 महीने हमारे लिए अच्छे रहने वाले हैं। लगभग वहीं टीम न्यूजीलैंड जा रही है इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम वहां भी जीतें।'

ऐसे जीता ऑस्ट्रेलिया

पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर के 70 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 213 रन बनाए और मेहमान वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 214 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की। ओपनिंग बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने 53 जबकि चार्ल्स ने 42 रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाया। निकोलस पूरन 18 कप्तान पॉवेल 14, शे होप 16, आंद्रे रसेल 1, रदरफोर्ड 7 और रोमारियो शेफर्ड 2 रन बनाकर आउट हो गए। जेसन होल्डर ने जरुर कुछ हाथ दिखाए और 34 रनों की जिम्मेदारी भरी पारी खेली। वह अकील हुसैन के साथ नाबाद लौटे। इस तरह वेस्टइंडीज 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 202 रन ही बना सकी और 11 रनों से मैच हार गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऐडम जेम्पा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। इसके बाद मार्कस स्टायनिस ने 2 जबकि मैक्सवेल, शॉन ऐबट और जेसन बेहरनडॉर्फ को 1-1 सफलता मिली।

Created On :   9 Feb 2024 4:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story