दूसरे टेस्ट का पहला दिन रहा भारतीय बल्लेबाजों ने नाम, रोहित और यशस्वी के बाद विराट कोहली का चला बल्ला

दूसरे टेस्ट का पहला दिन रहा भारतीय बल्लेबाजों ने नाम, रोहित और यशस्वी के बाद विराट कोहली का चला बल्ला
  • रोहित और यशस्वी के बीच शतकीय साझेदारी
  • दूसरे शतक से चूके कप्तान रोहित शर्मा
  • विराट कोहली अपने शतक के करीब

डिजिटल डेस्क, पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच चल रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कल शुरू हुआ। पहले मुकाबले में मेजबान टीम को बड़े अंतर से मात देकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने वाली भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले की भी धमाकेदार शुरुआत की है। त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर खेले जा रहे इस मुकाबले के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी दिखाते हुए महज चार विकेट गवांकर बोर्ड पर 288 रन लगा दिए।

रोहित और यशस्वी ने दिलाई शानदार शुरुआत

पहले मुकाबले की तरह दूसरे मुकाबले में भी कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की नई ओपनिंग जोड़ी ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाते हुए पहले सेशन में अर्धशतकीय पारियां खेलकर शतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन लंच के बाद मेजबान टीम ने वापसी करते हुए दूसरे सेशन में एक के बाद एक यशस्वी (57 रन), शुभमन (10 रन) और रोहित (80 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

कोहली और जडेजा ने संभाली भारतीय पारी

दूसरे सेशन की शुरुआत में एक के बाद एक तीन विकेट गंवाने के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम की पारी संभालने की कोशिश की। लेकिन दूसरा सेशन खत्म होने से पहले अजिंक्य रहाणे भी महज 8 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने पांचवे विकेट के लिए नाबाद शतकीय साझेदारी कर भारतीय टीम की लड़खड़ाती पारी संभाली। दिन खत्म होने पर कोहली 87 रन और जडेजा 36 रन बनाकर नाबाद लौटे।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत- यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जड़ेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज।

वेस्ट इंडीज- क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान), टैगेनारिन चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाज, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, केमर रोच, जोमेल वारिकन, शैनन गेब्रियल।

Created On :   21 July 2023 3:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story