बारिश की वजह से ड्रॉ पर खत्म हुआ दूसरा टेस्ट, पांचवें दिन नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद

बारिश की वजह से ड्रॉ पर खत्म हुआ दूसरा टेस्ट, पांचवें दिन नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद
  • पांचवें दिन लगातार होती रही बारिश
  • क्लीन स्विप से चूकी भारतीय टीम
  • भारत को हुआ 20 अंकों का नुकसान

डिजिटल डेस्क, पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन बारिश ने भारतीय टीम के मंसूबो पर पानी फेर दिया। दूसरा टेस्ट जीतने से महज 8 विकेट दूर भारतीय टीम को बारिश की वजह से ड्रॉ से ही संतोष करना पड़ा। इस ड्रॉ के साथ ही भारतीय टीम ने दो मैच की इस टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया और वेस्ट इंडीज के खिलाफ लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया।

पांचवें दिन नहीं शुरू हुआ मैच

मुकाबले के चौथे दिन 365 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने महज 76 रनों पर अपने दो बल्लेबाजों को गवां दिया था। लेकिन पांचवें दिन बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। इस ड्रॉ की वजह से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में भारतीय टीम को 20 अंको का नुकसान हुआ क्योंकि मैच ड्रॉ होने पर दोनों टीमों को 4-4 अंक दिए जाते हैं। जबकि मैच जीतने पर टीम को कुल 24 अंक मिलते हैं।

ऐसा रहा दूसरे टेस्ट मैच का हाल

बात करें पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए इस पूरे मुकाबले की तो वेस्ट इंडीज की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। जिसके जवाब में विराट कोहली की 121 और कप्तान रोहित की 80 रनों की पारी यशस्वी, जडेजा और अश्विन के अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय टीम ने 438 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम मोहम्मद सिराज की पेस के सामने पस्त हो गई और महज 255 रनों पर ढेर हो गई।

पहली पारी में 183 रनों की बढ़त बनाने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने आक्रमक क्रिकेट दिखाया। कप्तान रोहित शर्मा की 44 गेंदों में 57 रन और इशान किशन की 34 गेंदों में 52 रनों की तूफानी पारी के दम पर भारत ने महज दो विकेट गवांकर 24 ओवरों में 181 रन बनाकर वेस्ट इंडीज के सामने 365 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में वेस्ट इंडीज की टीम चौथे दिन तक महज 76 रनों पर अपने दो विकेट गवां चुकी थी।

Created On :   25 July 2023 3:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story