माही भाई हमेशा कहते हैं 'फ्यूचर की टेंशन मत लो...' : ऋतुराज

माही भाई हमेशा कहते हैं फ्यूचर की टेंशन मत लो... :  ऋतुराज
  • आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में उपकप्तान हैं ऋतुराज
  • दूसरे टी-20 मैच में गायकवाड़ ने लगाया शानदार अर्धशतक

डिजिटल डेस्क, डबलिन। भारत के उप-कप्तान ऋतुराज गायकवाड़, जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, ने इस जीत के बाद सीएसके के कप्तान एमएस धोनी से नेतृत्व के पहलुओं को सीखने के बारे में बात की।

घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र का नेतृत्व करने वाले ऋतुराज गायकवाड़, जिन्हें आयरलैंड श्रृंखला के लिए उप-कप्तान बनाया गया है और इस साल चीन में आगामी एशियाई खेलों के लिए टीम का नेतृत्व करेंगे, उन्होंने अपनी शानदार परफॉर्मेंस का श्रेय अपनी आईपीएल टीम के कप्तान एमएस धोनी को दिया है।

ऋतुराज ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि नेतृत्व की भूमिका बहुत जटिल है। माही भाई हमेशा यही कहते हैं कि एक समय में एक ही मैच के बारे में सोचना चाहिए। बस वर्तमान क्षण में रहें, भविष्य के बारे में चिंता न करें। हर कोई प्रचार करता है, चाहे कुछ भी हो। मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूं जो वास्तव में सोशल मीडिया देखता हूं कि कोई मेरे बारे में क्या कह रहा है। मुझे इन चीजों से फर्क नहीं पड़ता है।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि चेन्नई सुपर किंग्स में रहते हुए मैंने धोनी भाई से ये सारी चीजें सीखी है। मेरे हिसाब से खिलाड़ियों को आजादी से खेलने देना चाहिए। ताकि वह खुद में सुधार कर सके।" आयरलैंड के खिलाफ सीरीज पर बोलते हुए ऋतुराज ने कहा, "यह श्रृंखला मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। जब आप पहले मैच से श्रृंखला खेल रहे होते हैं तो इससे बहुत फर्क पड़ता है। आप बहुत आत्मविश्वास, बहुत सारी तैयारी और सही मानसिकता के साथ आते हैं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Aug 2023 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story