रोमांचक मुकाबले में हारा अफगानिस्तान, 1 विकेट से जीत दर्ज कर पाकिस्तान ने बनाई फाइनल में जगह, भारत का खिताबी मुकाबले में पहुंचने का सपना टूटा

रोमांचक मुकाबले में हारा अफगानिस्तान, 1 विकेट से जीत दर्ज कर पाकिस्तान ने बनाई फाइनल में जगह, भारत का खिताबी मुकाबले में पहुंचने का सपना टूटा
एशिया कप 2022 रोमांचक मुकाबले में हारा अफगानिस्तान, 1 विकेट से जीत दर्ज कर पाकिस्तान ने बनाई फाइनल में जगह, भारत का खिताबी मुकाबले में पहुंचने का सपना टूटा
हाईलाइट
  • 8 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ भारत महज एक औपचारिक मैच खेलेगा

डिजिटल डेस्क, शारजाह। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए एशिया कप के सुपर-फोर के रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने 1 विकेट से जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही पाक टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। 130 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने आखिरी ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर लगातार दो छक्के मारकर एक समय मैच गंवाती नजर आ रही पाकिस्तान की टीम को असंभव सी जीत दिला दी। अफगानिस्तान के लिए आखिरी ओवर फजहलहक फारुकी ने किया। यार्कर डालने के चक्कर में फारुकी ने दोनों ही गेंदें फुलटॉस डालीं, जिसका नसीम ने भरपूर फायदा उठाया। 

भारत की फाइनल में पहुंचने की उम्मीद खत्म
 
पाकिस्तान की इस जीत के साथ ही भारतीय टीम का फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया। अगर अफगानिस्तान इस मैच में जीत हासिल कर लेता और कल होने वाले मैच में भारत अफगानिस्तान पर बड़े अंतर से जीत हासिल कर लेता तो भारत फाइनल में जगह बना सकता था। अब 8 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ भारत महज एक औपचारिक मैच खेलेगा। 

बाबर का खराब फॉर्म जारी

वर्तमान में विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक पाकिस्तान टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम एक बार फिर बड़ा स्कोर बनाने में नकामयाब रहे। इस टूर्नामेंट में एक भी अर्धशतक न लगा पाने बाबर आज के मैच में पहली ही गेंद पर आउट हो गए। वह तेज गेंदबाज फारुकी के ओवर की पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। 

इन प्लेइंग इलेवन के साथ उतरीं दोनों टीमें

पाकिस्तान - बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन।

अफगानिस्तान - हजरतुल्लाह जजई, रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनात, राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फजहलहक फारूकी।

 

Created On :   7 Sep 2022 6:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story