दैनिक भास्कर हिंदी: घटना: डोनाल्ड के बाउंसर से चोटिल होने पर अकरम को लगे थे 20 टांके

June 9th, 2020

हाईलाइट

  • डोनाल्ड के बाउंसर से चोटिल होने पर अकरम को लगे थे 20 टांके

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड के साथ एक रोचक घटना को याद किया है। एक समय की बात है, जब अकरम इंग्लैंड में लंकशायर की टीम से काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे। एक मैच के दौरान अकरम जब बल्लेबाजी करने उतरे उन्हें डोनाल्ड ने घातक तेज शॉटपिच गेंद डाली और उनके चिन (थोड़ी) के नीचे जा लगी। इसके बाद अकरम चोटिल हो गए और उन्हें 20 टांके लगवाने पड़े थे।

अकरम ने अपने पूर्व टीम साथी बासित अली के साथ यूट्यूब चैनल पर कहा, मेरे यहां 20 टांके हैं। ठीक मेरी चिन (ठोड़ी) के नीचे। मुझे लगता है कि साल 1989 था और मैं पिच पर नंबर आठ पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरा था। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, उन्होंने एक शॉट पिच गेंद फेंकी, जो करीब 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार होगी। उस समय मैं अपने शुरुआती दिनों में एक युवा खिलाड़ी था और मैंने गेंद पर पुल शॉट मारने की कोशिश की। इस तरह बल्ले के ऊपरी किनारे पर गेंद लगते हुए सीधे मेरे चिन पर जा लगी।

अकरम ने कहा, इस घटना के बाद मेरे अंदर बदले की भावना पैदा हो गई थी और मैंने सोचा, मैं इस गेंदबाज को छोडूंगा नहीं। इसके बाद मैं डेंटिस्ट के पास गया और उसने मेरे 10 अंदर की तरफ व 10 बाहर टांके लगाए। उन्होंने आगे कहा, इसके बाद मुझे कुछ दिनों के लिए आराम करने को कहा गया था, लेकिन मैंने गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। मैंने शाम को गेंदबाजी की और हम मैच जीत गए थे। हालांकि डोनाल्ड इससे इतना डर गए थे कि वो मेरे सामने दोबारा कभी बल्लेबाजी करने नहीं आए।

 

खबरें और भी हैं...