comScore

शॉन पोलॉक की हार्दिक पंड्या को नसीहत, कहा - भाई कोई एक चीज पर ध्यान दो

September 08th, 2018 18:15 IST
शॉन पोलॉक की हार्दिक पंड्या को नसीहत, कहा - भाई कोई एक चीज पर ध्यान दो

हाईलाइट

  • शॉन पोलॉक ने भारत के हार्दिक पंड्या को दी नसीहत।
  • पोलॉक ने पंड्या को बैटिंग या बॉलिंग में से किसी एक पक्ष पर ध्यान देने को कहा।
  • पोलॉक के अनुसार बेन स्टोक्स मौजूदा दौर के बेस्ट ऑलराउंडर।

डिजिटल डेस्क, लंदन।  साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी शॉन पोलॉक ने भारत के युवा और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को नसीहत दी है। इस पूर्व ऑलराउंडर ने एक इंटरव्यू में कहा कि पंड्या एक शानदार खिलाड़ी हैं।  उन्हें लंबे समय तक क्रिकेट खेलने के लिए बैटिंग या बॉलिंग में से किसी एक पक्ष पर ध्यान देना होगा।

पोलॉक ने पंड्या को सलाह देते हुए कहा, 'हार्दिक को बल्लेबाजी या गेंदबाजी में से किसी एक चीज पर फोकस करना होगा। वह इस बारे में शांति से बैठकर सोचें। पंड्या यह सोचें कि उन्हें टीम में बने रहने के लिए कौन सा पक्ष मजबूत करने की जरूरत है। फिर वह उस पर खूब मेहनत करें। इसके बाद दूसरे पक्ष पर थोड़ा कम ध्यान दें। दोनों ही तरह से टीम में योगदान देना काफी मुश्किल होता है।

पोलॉक ने कहा, 'मौजूदा भारतीय टीम में पंड्या बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। कप्तान विराट कोहली को उनकी स्टाइल बेहद पसंद है। खेल के प्रति पंड्या का नजरिया भी पॉजिटिव रहता है। इसमें कोई दो राय नहीं कि वह एक ताकतवर खिलाड़ी हैं। उन्हें और मेहनत करने की जरूरत है। कौन कितना बेहतरीन साबित होगा, यह तो वक्त ही बताएगा।

पोलॉक का यह भी मानना है कि टी-20 क्रिकेट ने वर्ल्ड क्रिकेट में नई ऊर्जा संचार की है। क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट की वजह से कई शानदार हरफनमौला खिलाड़ी उभर कर आए हैं।

पोलॉक ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की तारीफ करते हुए कहा, 'टी-20 क्रिकेट की लोकप्रियता ने कई हरफनमौला खिलाड़ियों को जन्म दिया है। मौजुदा वक्त में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो महान ऑलराउंडर बन सकते हैं। किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल है, लेकिन बेन स्टोक्स मौजूदा दौर में बेस्ट हैं। उनके खेल को भांपने की क्षमता अद्वितीय है।

कमेंट करें
0719b