दैनिक भास्कर हिंदी: इंग्लैंड के पास वर्ल्ड विजेता बनने का सुनहरा मौका : डोनाल्ड

June 3rd, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने अगले साल होने वाले विश्व कप को लेकर बड़ा बयान दिया है। डोनाल्ड का कहना है इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पास अगले साल उसी की धरती पर होने वाले वन-डे वर्ल्ड कप को जीतने का अच्छा मौका है। डोनाल्ड ने कहा कि इंग्लैंड की टीम बीते कई दिनों से अच्छा प्रदर्शन कर रही है और खेल के सभी क्षेत्रों में मजबूत नजर आ रही हैं ऐसे में उनके पास अगले साल इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप को जीतने का अच्छा मौका है। 

 

Image result for england one day team

 

'इंग्लैंड के पास वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका'

 

साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की जमकर तारीफ करते हुए उसे अगले साल होने वाले वन-डे वर्ल्ड कप का मजबूत दावेदार बताया है। हाल ही के दिनों में एक इंटरव्यू के दौरान जब डोनाल्ड से वर्ल्ड कप को लेकर सवाल किया गया तो डोनाल्ड ने कहा कि इंग्लैंड की टीम के पास विश्व कप जीतने का अब तक का सबसे सुनहरा मौका है। इस बार उन्हें जरुर टाइटल अपने नाम करना चाहिए। डोनाल्ड ने कहा कि जिस तरह से इंग्लैंड की टीम अभी खेल रही है वो बाकी टीमों से काफी अलग है। इंग्लैंड की ऐसी टीम मैंने आज तक नहीं देखी थी, इंग्लैंड की मौजूदा टीम वहां की पुरानी टीमों से काफी अलग है। इस समय खासकर वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उनके पास अगले साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप को जीतने का अच्छा मौका है। डोनाल्ड ने ये भी कहा कि वर्ल्ड कप का आयोजन इंग्लैंड में ही होना है ऐसे में उसे घरेलू दर्शकों का भी अच्छा सपोर्ट मिलेगा। इंग्लैंड की टीम में जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, मोईन अली जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो काफी शानदार खेल दिखा रहे हैं। यही वजह है कि अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए इंग्लैंड को खिताब का अहम दावेदार माना जा रहा है। 

 

Image result for ab de villiers

 

'डिविलियर्स के सन्यास से लगा झटका'

 

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप का अहम दावेदार बताने के साथ ही एलन डोनाल्ड ने एबी डिविलियर्स के अचानक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेने पर भी बात की। डोनाल्ड ने कहा कि डिविलियर्स के सन्यास लेने के बाद साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप जीतने के लिए काफी ज्यादा चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। मैं ये नहीं कह रहा हूं कि दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड कप नहीं जीत सकती है लेकिन डिविलियर्स के सन्यास से टीम को बड़ा नुकसान हुआ है। डिविलियर्स टीम के अहम खिलाड़ी थे जिनकी कमी को पूरा करना मुश्किल काम है।