comScore

ATP world tour finals: फेडरर उलटफेर का शिकार, जोकोविच दूसरे राउंड में पहुंचे

ATP world tour finals: फेडरर उलटफेर का शिकार, जोकोविच दूसरे राउंड में पहुंचे

हाईलाइट

  • फेडरर एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर
  • फेडरर को टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने 7-5, 7-5 से हराया
  • जोकोविच ने पहले राउंड के मैच में बैरेटिनी को 6-2, 6-1 से हराया
  • दूसरे राउंड के मैच में नोवाक जोकोविक और डोमिनिक थीम आमने-सामने होंगे

डिजिटल डेस्क, लंदन। स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। फेडरर को पहले मैच में ही उलटफेर कर शिकार होना पड़ा। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर को साल के अंतिम टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने 7-5, 7-5 से मात दी।

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह दमदार मैच 100 मिनट से भी ज्यादा देर तक चला। थीम की ग्रुप मैचों में यह पहली जीत थी, वह लगातार चौथे साल इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। अगले मैच में उनका सामना सर्बिया के वर्ल्ड नंबर-2 नोवाक जोकोविक से होगा। इस हार ने वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर के एटीपी फाइनल्स के अंतिम-4 में पहुंचने के रास्ते को और मुश्किल कर दिया है।

वहीं वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने दमदार प्रदर्शन करने हुए पहले मैच में जीत दर्ज की है। जोकोविच ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इटली के मैटओ बैरेटिनी को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से शिकस्त दी। साल के आखिरी टूर्नामेंट के ग्रुप मैच में पांच बार के विजेता ने दमदार प्रदर्शन किया और मुकाबले को केवल 64 मिनट में ही अपने नाम कर लिया।

32 वर्षीय जोकोविच पहली बार बैरेटिनी के खिलाफ खेल रहे थे और उनहोंने शुरुआत से ही मैच में अपनी पकड़ बनाए रखी। एटीपी रैंकिंग में आठवें पायदान पर काबित इटली के बैरेटिनी ने पहली बार सीजन आखिरी टूर्नामेंट में जगह बनाई थी। जोकोविच फिलहाल, रैंकिंग में शीर्ष पर मौजूद राफेल नडाल से 440 अंक पीछे हैं।

अगर जोकोविच इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच जाते हैं तो वह छठी बार नंबर-1 खिलाड़ी के रूप में साल का अंत करेंगे। इसी के सथ वह अमेरिका के पूर्व खिलाड़ी पीट सैम्परस (1993-98) के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर लेंगे।

कमेंट करें
HunjO