Australian open: 15 साल की कोको गॉफ, जोकोविच, एश्ले और क्वितोवा चौथे राउंड में, सेरेना-ओसाका टूर्नामेंट से बाहर

Australian open: 15 साल की कोको गॉफ, जोकोविच, एश्ले और क्वितोवा चौथे राउंड में, सेरेना-ओसाका टूर्नामेंट से बाहर
हाईलाइट
  • एश्ले बार्टी
  • पेट्रा क्वितोवा
  • डिएगो स्वार्ट्जमैन
  • मेर्टन फूकोविक्स ने टूर्नामेंट के चौथे राउंड में किया प्रवेश
  • गॉफ ने तीसरे राउंड के मैच में ओसाका को 6-3
  • 6-4 से मात देकर एक बड़ा उलटफेर किया
  • जोकोविच ने तीसरे राउंड के मैच में जापान के योशिहितो निशियोका को 6-3
  • 6-2
  • 6-2 से मात दी
  • सेरेना विलियम्स ऑस्ट्रेलियन ओपन में उलटफेर का शिकार
  • तीसरे राउंड में किआंग ने 6-4
  • 6(2)-7(7)
  • 7-5 से हराया

डिजिटल डेस्क। जापान की स्टार खिलाड़ी नाओमी ओसाका और अमेरिका की स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स शुक्रवार को साल के पहले ग्रैंड स्लेम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गई हैं। वहीं 15 साल की अमेरिकन खिलाड़ी कोको गॉफ और सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने टूर्नामेंट के चौथे राउंड में प्रवेश किया। वर्ल्ड नंबर-67 गॉफ ने विमेंस सिंगल्स के तीसरे राउंड के मैच में दुनिया की नंबर-4 ओसाका को 6-3, 6-4 से मात देकर एक बड़ा उलटफेर किया और टूर्नामेंट के चौथे राउंड में प्रवेश किया। दोनों के बीच यह मुकाबला 1 घंटा 7 मिनट तक चला।

वहीं जोकोविच ने तीसरे राउंड के मैच में जापान के योशिहितो निशियोका को 6-3, 6-2, 6-2 से मात देकर टूर्नामेंट के चौथे राउंड में अपनी जगह पक्की की। इस जीत के साथ जोकोविच ने इस टूर्नामेंट में रिकॉर्ड 8वें खिताब की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। जोकोविच 50वीं बार किसी ग्रैंड स्लेम के चौथे राउंड में पहुंचे हैं। अब चौथे राउंड में जोकोविच का सामना डिएगो स्वार्ट्जमैन से होगा। 

जोकोविच 8 ग्रैंड स्लेम जीतने के करीब
अगर जोकोविच इस टूर्नामेंट का खिताब जीत जाते हैं तो, वह राफेल नडाल और रोजर फेडरर के बाद 8 ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। नडाल ने 12 बार रोलैंड गारोस और फेडरर ने 8 बार विंबलडन गैंड स्लेम के खिताब जीते हैं। 

सेरेना टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में उलटफेर का शिकार
सात बार की चैंपियन सेरेना टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में उलटफेर का शिकार हुईं। 23 ग्रैंड स्लैम जीत चुकीं सेरेना को चीन की वांग किआंग ने 6-4, 6(2)-7(7), 7-5 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा ने भी टूर्नामेंट के चौथे राउंड में अपनी जगह पक्की की है। 

यह खबर भी पढ़ें - चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुईं सानिया, पहले राउंड का मैच बीच में छोड़ा

बार्टी ने एलेना को हराया
वर्ल्ड नंबर-1 बार्टी ने विमेंस सिंगल्स के तीसरे राउंड में कजाखस्तान की एलेना रिबाकिना को  6-3, 6-2 से मात देकर टूर्नामेंट के चौथे राउंड में प्रवेश किया। वर्ल्ड नंबर-26 एलेना पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खेल रही हैं। दुनिया की नंबर- 8 खिलाड़ी पेत्रा क्वितोवा ने तीसरे राउंड के मैच में रूस की वर्ल्ड नंबर-28 को एकतेरिना अलेक्जेंड्रोवा को 6-1, 6-2 से मात देकर चौथे राउंड में जगह बनाई। 

यह खबर भी पढ़ें - मेदवेदेव, मुगुरुजा, बेंकिक और प्लिसकोवा तीसरे राउंड में, डेनिल भी अगले दौर में पहुंचे

स्वार्ट्जमैन भी चौथे राउंड में
मेन्स सिंगल्स में विश्व के 14 नंबर के खिलाड़ी डिएगो स्वार्ट्जमैन भी चौथे राउंड में पहुंच गए हैं।  डिएगो ने तीसरे राउंड के मैच में सर्बिया के दुसान लाजोविच को 6-2, 6-3, 7-6 से मात दी। वहीं हंगरी के खिलाड़ी मेर्टन फूकोविक्स ने भी चौथे राउंड में प्रवेश किया। उन्होंने तीसरे राउंड में अमेरिका के टॉमी पॉल को 6-1, 6-1, 6-4 से मात देकर चौथे राउंड में अपनी जगह पक्की की है। 

Created On :   24 Jan 2020 5:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story