comScore

AusOpen: राफेल नडाल, ज्वेरेव, वावरिंका, थीम, हालेप और मुगुरुजा टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में, बर्टेंस टूर्नामेंट से बाहर


हाईलाइट

  • नडाल ने मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में किर्गियोस को 6-3, 3-6, 7(8)-6(6), 7(7)-6(4) से मात दी
  • थीम ने मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में गेल मोनफिल्स को 6-2, 6-4, 6-4 से हराया
  • हालेप ने विमेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एलीस मर्टेंस को 6-4, 6-4 से मात दी

डिजिटल डेस्क। स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव, स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका, ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम और रोमानिया की सिमोना हालेप ने सोमवार को साल के पहले ग्रैंड स्लेम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 19 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन नडाल ने मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को 6-3, 3-6, 7(8)-6(6), 7(7)-6(4) से मात देकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। नडाल ने 12वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है।

वावरिंका ने मेदवेदेव को और ज्वेरेव ने रूबलेव को हराया
तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन वावरिंका ने मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में रूस के डेनिल मेदवेदेव को 6-2, 2-6, 6-4, 7-6, 6-2 से मात देकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अब क्वार्टर फाइनल में वावरिंका का सामना अलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। ज्वेरेव ने मेंस सिंगल्स के चौथे राउंड के मैच में रूस के आंद्रेई रूबलेव को 6-4, 6-4, 6-4 से मात दी और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। 

थीम ने मोनफिल्स को हराया
वर्ल्ड नंबर-5 थीम ने मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में फ्रेंच के गेल मोनफिल्स को 6-2, 6-4, 6-4 से मात देकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। थीम पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं।

हालेप रैंकिंग में तीसरे से दूसरे स्थान पर
दो बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन हालेप ने विमेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बेल्जियम की एलीस मर्टेंस को 6-4, 6-4 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अब क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला कोंटावेइट से होगा। हालेप 2018 में कैरोलिन वोज्नियाकी से फाइनल हार गई थीं। वे इस जीत के साथ रैंकिंग में तीसरे से दूसरे स्थान पर पहुंच गईं हैं।

कोंटावेइट क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी बनी
वहीं विमेंस सिंगल्स के अन्य प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एस्टोनिया की एनेट कोंटावेइट ने पोलैंड की इगा को 6-7, 7-5, 7-5 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इस जीत के साथ ही वे क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली अपनी देश की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं हैं। 

मुगुरुजा ने किकी बर्टेंस को दी मात
स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डच की किकी बर्टेंस को 6-3, 6-3 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। मुगुरुजा 3 साल बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं। वे पिछली बार 2017 में इसी राउंड में हारकर बाहर हो गई थीं।

Video Source - Australian Open TV   

कमेंट करें
aQCj9