comScore

AusOpen: राफेल नडाल, थीम, मोनफिल्स, हालेप और कर्बर चौथे राउंड में, कैरोलिना प्लिस्कोवा टूर्नामेंट से बाहर


हाईलाइट

  • नडाल, डोमिनिक थीम, मोनफिल्स, हालेप और कर्बर ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में प्रवेश किया
  • नडाल ने मेंस सिंगल्स के तीसरे राउंड के मुकाबले में हमवतन पाब्लो कारेनो बुस्टा को 6-1, 6-2, 6-4 से हराया
  • थीम ने तीसरे राउंड में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को 6-3, 6-3, 6-3 से हराया
  • गेल मोनफिल्स ने मेंस सिंगल्स के तीसरे राउंड के मुकाबले में गुलबिस को 7-6, 6-4, 6-3 से हराया

डिजिटल डेस्क। स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल, ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम फ्रेंच के गेल मोनफिल्स, रोमानिया की सिमोना हालेप और जर्मन की एंजेलिक कर्बर ने शनिवार को साल के पहले ग्रैंड स्लेम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में प्रवेश कर लिया है। वहीं चेक गणराज्य की स्टार खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा तीसरे राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं हैं। वर्ल्ड नंबर-1 नडाल ने मेंस सिंगल्स के तीसरे राउंड के मुकाबले में हमवतन पाब्लो कारेनो बुस्टा को 6-1, 6-2, 6-4 से मात देकर चौथे राउंड में प्रवेश किया।

20 बार ग्रैंड स्लेम का खिताब जीतने वाले नडाल ने 13वीं बार इस टूर्नामेंट के चौथे राउंड में प्रवेश किया है। जीत के बाद नडाल ने कहा, बिना किसी संदेह के यह टूर्नामेंट का मेरा अब तक का सबसे अच्छा मैच रहा। मैं हर रोज अपने खेल में सुधार कर रहा हूं, इसलिए सुपर-खुश हूं।

वहीं थीम ने तीसरे राउंड में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को 6-3, 6-3, 6-3 से हराया और चौथे राउंड में जगह बनाई।  

गेल मोनफिल्स ने मेंस सिंगल्स के तीसरे राउंड के मुकाबले में लाटविया के गुलबिस को 7-6, 6-4, 6-3 से मात देकर चौथे राउंड में अपनी जगह पक्की की। 

हालेप ने विमेंस सिंगल्स के तीसरे राउंड के मुकाबले में कजाखस्तान की यूलिया पुतिनत्सेवा को 6-1, 6-4 से मात देकर चौथे राउंड में अपनी दावेदारी पेश की। 

कर्बर ने कैमिल को मात दी
तीन बार ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने वाली कर्बर ने तीसरे राउंड के मुकाबले में इटली की कैमिला जियोर्गी को 6-2, 6(4)-7(7), 6-3 से मात देकर चौथे राउंड में प्रवेश किया। 32 साल की कर्बर ने 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में ही अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता। उसी साल बाद में यूएस ओपन खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद उन्होंने 2018 में विंबलडन अपना तीसरा ग्रैंड स्लेम खिताब जीता था। 

प्लिस्कोवा को अनास्तासिया ने हराया
वहीं वर्ल्ड नंबर -2 कैरोलिना प्लिस्कोवा को विमेंस सिंगल्स के तीसरे राउंड के मुकाबले में रूस की अनास्तासिया पाव्ल्यूचेनकोवा ने 7(7)-6(4), 7(7)-6(3) से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया। 

Video Source - Australian Open TV  

कमेंट करें
mgUkF