comScore

Australian Open: 15वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर, सेंडगरेन को साढ़े तीन घंटे में 3-2 से हराया

Australian Open: 15वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर, सेंडगरेन को साढ़े तीन घंटे में 3-2 से हराया

हाईलाइट

  • क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के टेनीज सेंडगरेन को 3-2 से हराया
  • छह बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत चुके हैं फेडरर

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने मंगलवार को यहां सात मैच प्वाइंट्स बचाते हुए शानदार जीत दर्ज कर साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। छह बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम करने वाले फेडरर 17 वर्षों के करियर में 15वीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। 

तीसरी सीड फेडरर ने पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के टेनीज सेंडगरेन को पांच सेटों तक चले मुकाबले में 6-3, 2-6, 2-6, 7-6(8), 6-3 से मात दी। 38 साल के फेडरर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में अब तक 102 मैच जीते हैं, लेकिन यह मैच उनका अब तक का सबसे यादगार मैच रहेगा।

फेडरर ने जीत के बाद कहा कि, आपको कभी-कभी भाग्यशाली होना पड़ता है। वे सात मैच प्वाइंटस मेरे नियंत्रण में नहीं है। मैं बस यही उम्मीद कर रहा था कि शायद वह एक या दो शॉट मिस करे। उन्होंने अपना मैच खेला और मैं भाग्यशाली रहा। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता गया, मुझे लय मिलती गई और मेरे ऊपर से दबाव कम होता गया। मैं इसके लायक नहीं था, लेकिन मैं यहां हूं और और मैं जाहिर तौर पर बहुत खुश हूं।

सेमीफाइनल में फेडरर का सामना दूसरी सीड सर्बिया के नोवाक जोकोविक और 32वीं सीड कनाडा के मिलोस राओनिक के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले के विजेता से होगा। 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर का जोकोविक के खिलाफ अब तक का करियर रिकॉर्ड 23-26 का रहा है। स्विस खिलाड़ी जोकोविक से मेलबर्न में तीन मैच हार चुके हैं और ये सभी मैच सेमीफाइनल में हारे हैं, जोकि 2008, 2011 और 2016 में हुए थे। जोकोविक का हालांकि राओनिक के खिलाफ 11-3 का करियर रिकॉर्ड है और वह 2013 में इस टूर्नामेंट में राओनिक को हरा चुके हैं।

कमेंट करें
QbO35