सिनर को हरा क्वार्टरफाइनल में पहुंचे सितसिपास

Australian Open: Tsitsipas beat Sinner to reach quarterfinals
सिनर को हरा क्वार्टरफाइनल में पहुंचे सितसिपास
ऑस्ट्रेलियन ओपन सिनर को हरा क्वार्टरफाइनल में पहुंचे सितसिपास

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। स्टेफानोस सितसिपास रविवार को आस्ट्रेलियन ओपन में अपने खिताब जीतने की राह में एक कदम और आगे बढ़ गए, क्योंकि तीसरी सीड जानिक सिनर के सामने मजबूती से 6-4, 6-4, 3-6, 4-6, 6-3 से जीत दर्ज कर यहां क्वार्टर फाइनल में पहुंचे। मेलबर्न में अपने शुरूआती तीन मैचों में एक भी सेट गंवाए बिना आगे बढ़ने के बाद, ग्रीक खिलाड़ी को 21 वर्षीय सिनर द्वारा अपने अभियान की सबसे बड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ा।

पहले दो सेटों के लिए, सितसिपास एक साल पहले मेलबर्न में इतालवी के खिलाफ अपनी सीधे सेटों की क्वार्टर फाइनल जीत को दोहराने के लिए अच्छे दिख रहे थे, लेकिन एक समान एकतरफा परिणाम की उनकी उम्मीदें उनके प्रतिद्वंद्वी के स्तर में उल्लेखनीय बदलाव से धराशायी हो गईं।

रॉड लेवर एरिना में तेजी से सिनर ने तीसरे और चौथे सेट में बेसलाइन एक्सचेंजों पर अपना दबदबा बनाया। फिर भी सितसिपास ने अपना धैर्य बनाए रखा, अपनी सर्विस और विशाल फोरहैंड पर बने रहे और पांचवें सेट के छठे गेम में एक निर्णायक ब्रेक हासिल किया और चार घंटे में शानदार जीत दर्ज की। सितसिपास ने कहा, यह एक बड़ा मैच था, दोस्तों, मुझे ऐसा लगता है कि मैंने टेनिस खेलते हुए इस कोर्ट पर काफी लंबा समय बिताया है।

उन्होंने कहा, यह मैच बहुत लंबा लगा। क्या शानदार रात है, मैं कोर्ट पर इस तरह के पलों को साझा करने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं, खासकर आस्ट्रेलिया में। मैं यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं, यह आसान नहीं है। मेरे खिलाफ अविश्वसनीय प्रतिद्वंद्वी था जो आज कोर्ट के दूसरी तरफ, तीसरे और चौथे सेट में अविश्वसनीय टेनिस खेल रहा था।

जीत ने सितसिपास की एटीपी हेड-टू-हेड सीरीज को सिनर के खिलाफ 5-1 से बढ़ा दिया। ग्रीक, जो पहली बार खिताब जीतने के साथ एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंच जाएगा, उनका अगला मुकाबला जिरी लेहेका से होगा क्योंकि वह लगातार तीसरे आस्ट्रेलियन ओपन सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए मजबूत दावेदार हैं।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Jan 2023 2:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story