बेंगलुरु ओपन : माथियास बौर्ग को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे प्रजनेश

February 9th, 2022

हाईलाइट

  • दूसरे गेम में शुरुआती ब्रेक ने प्रजनेश को जीत की राह पर ला खड़ा किया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बेंगलुरु ओपन एटीपी चैलेंजर के एकल मुकाबले में प्रजनेश गुणेश्वरन ने मंगलवार को फ्रेंचमैन माथियास बौर्ग को 7-6 (4), 6-2 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। मुख्य ड्रॉ में शामिल अन्य भारतीय रामकुमार रामनाथन, प्रज्वल देव, ऋषि रेड्डी और अर्जुन खाड़े अपने-अपने पहले दौर के मैच हार गए।

2018 के खिताब को फिर से हासिल करने की दिशा में पहला कदम उठाते हुए प्रजनेश ने यहां केएसएलटीए स्टेडियम में आयोजित इवेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए माथियास बौर्ग को हरा दिया।

हालांकि, यह माथियास के हमवतन एलेक्जेंडर मुलर थे, जिन्होंने इटली के दूसरे वरीय स्टेफानो ट्रैवाग्लिया को 6-1, 7-6 (2) से हराकर 16 के दौर में जगह बना ली। इस बीच, भारत के नंबर 1 रामकुमार का प्रदर्शन खराब रहा, क्योंकि वह पिछले महीने ऑस्ट्रेलियन ओपन में युगल फाइनल में पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई मैक्स पुरसेल से 6-3, 0-6, 5- से हार गए, जिन्होंने एकल ताज के लिए मैदान में अकेले भारतीय प्रजनेश को छोड़ दिया।

प्रजनेश को तीसरे गेम में शुरुआती ब्रेक मिला जिसे अगले गेम में माथियास ने रद्द कर दिया। 32 वर्षीय भारतीय ने कुछ अच्छे डाउन द लाइन शॉट खेले, जिसे कई बार फ्रेंचमैन खिलाड़ी हैरान रह गया। दोनों ने 7वें और 8वें गेम में ब्रेक का आदान-प्रदान करने के बाद, सेट एक टाई-ब्रेक की ओर अग्रसर हुआ, जिसे प्रजनेश ने 4 पर जीत लिया।

दूसरे गेम में शुरुआती ब्रेक ने प्रजनेश को जीत की राह पर ला खड़ा किया, क्योंकि उन्होंने आठवें गेम में एक बार फिर अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस को तोड़कर अपनी जीत पर मुहर लगा दी।

आईएएनएस